शिवराज के रोड शो ने बीजेपी के पक्ष में बनाया माहौल…!

  
Last Updated:  October 30, 2020 " 10:18 pm"

इंदौर : बीजेपी ने सांवेर विधानसभा सीट को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। यही कारण है कि बीजेपी के बड़े नेता लगातार यहां दौरे कर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट के समर्थन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार की डकाच्या में आमसभा को सम्बोधित किया वहीं सीएम शिवराज ने रोड शो कर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया। सीएम शिवराज ने सुदूर ग्राम सेमल्याचाऊ से रोड शो का शुभारंभ किया। ग्रामीणों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया।उसके बाद ग्राम बुरानाखेडी, साहूखेडी, खत्रीखेडी, बेगमखेडी(स्व.बापूसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण), कनाड़िया गांव, बेस्टप्राईज, एडवांस एकेडमी स्कूल, निपानिया गांव, समरपार्क चौराहा, पिपल्या कुम्हार, निपानिया कांकड़, पिपल्याकुम्हार गांव, श्रीराम नगर कांकड़, बजरंग नगर लोहामंडी, लाल पेट्रोल पम्प, पंचवटी गेट नं. 1, सिंगापुर टाउनशिप होते हुए ज्ञानशीला कॉलोनी पर रोड़ शो का समापन किया। लगभग 30 किमी लंबे इस रोड शो को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह नजर आया।
रोड शो में सांसद शंकर लालवानी,जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर,नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, चुनाव प्रभारी रमेश मेंदोला, विधायक आकाश विजयवर्गीय,महेंद्र हार्डिया,मधु वर्मा,सावन सोनकर, रवि रावलिया, उमेश शर्मा, गोविंद मालू,कमल वाघेला, ललित पोरवाल, डॉ लक्ष्मी नारायण शर्मा,सज्जन सिंह कुशवाह,विक्रम सिंह राठौर,संजीव चौधरी,राजेंद्र राठौर दीपक चौधरी, विक्रम सिंह,संतोष राठौर ललित गुप्ता,राजेंद्र माया खेड़ी,सोनू सरपंच,धन सिंह चौहान,प्रेम बोरवेल सुधीर भजनी, मुकेश चौहान,चंचल पटेल,सुभाष पटेल, सरदार सिंह परिहार, पदम सिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और आम लोगों ने भाग लिया।

जगह- जगह पुष्पवर्षा कर किया गया स्वागत।

रोड शो के दौरान सीएम श्री चौहान का जगह-जगह पुष्प बरसाकर व पुष्पगुच्छ देकर भव्य स्वागत किया गया। किसी ने साफा पहनाया,किसी ने पगड़ी तो किसी ने दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया।

किसान सम्मान निधि में 4 हजार रुपए अतिरिक्त दे रहे।

रोड शो के प्रारम्भ में ग्राम सेमल्या चाऊ में शिवराजसिंह चौहान ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास के साथ हमने हर वर्ग के लिए सैकड़ों जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की जिसका लाभ हर वर्ग को प्राप्त हो रहा था। किसानों के उत्थान के लिए भी प्रधानमंत्री फसल योजना को नया रूप दिया और मुआवजे के साथ किसानों को बीमे की राशि भी दिलवाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के प्रत्येक किसान को प्रतिवर्ष 6 हजार रूपए देने की घोषणा की। हमने उसमें और बढ़ोतरी करके अन्नदाता किसान को 10 हजार देने का निर्णय लिया जिसकी किश्त लगातार किसानों के खाते में जा रही है।

कांग्रेस के राज में बुनियादी सुविधाओं से वंचित थी जनता।

श्री चौहान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के कार्यकाल में मप्र पूरी तरह से पिछड़ गया था। सड़कें, बिजली और पानी की समस्या से प्रदेश की जनता जूझ रही थी। जनता ने परिवर्तन कर भाजपा को मौका दिया और हमने सरकार में बैठते ही प्रदेश का कायाकल्प किया। पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया। पांच-छह घंटे बिजली कटौती को हमने समाप्त कर 24 घंटे बिजली देने वाला पहला प्रदेश मप्र को बनाया। सिंचाई योजनाओं के माध्यम से करोड़ों एकड़ भूमि को सिंचित कर किसानों के जीवन स्तर को सुधारने का प्रयास किया। इच्छाशक्ति से ही सब कार्य सफल होते हैं। सत्ता परिवर्तन पर यह कहना कि हमें तो खजाना खाली मिला उचित नहीं है।
श्री चौहान ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों की उच्च शिक्षा की फीस भरवाने की मैंने योजना बनाई, कमलनाथ जी ने इसे बंद कर दिया। जनता के कल्याण की अनेक योजनाएं बंद करने वाले कमलनाथ जी पूछते हैं कि मैंने क्या पाप किया? कमलनाथ जी जनता आपसे पूछना चाहती है कि आप और कितने पाप करना चाहते हैं? पिछले साल फसल खराब हुई, लेकिन कमलनाथ जी की सरकार ने किसानों को राहत के रूप में एक धेला नहीं दिया। अब मैं आ गया हूं। आपकी सोयाबीन की फसल खराब हुई, तो सर्वे पूरा कराया। राहत का 4 हजार करोड़ रुपया प्रदेश के किसानों को दिया जाएगा। संबल योजना के तहत गरीब परिवार की अंत्येष्टी के लिए पांच हजार रूपए की राशि तत्काल दी जाती थी उसे कमलनाथ ने बंद कर दिया। बेटी बोझ न बने इस हेतु हमने कन्यादान योजना शुरू की और तत्काल शादी होने पर 25 हजार रूपए की राशि कन्या के खाते में भेजी। लेकिन हमारे सेठ कमलनाथ ने कहा कि 25 हजार नहीं कन्यादान योजना में हम 51 हजार रूपए देंगे। स्वागत योग्य था लेकिन दुर्भाग्य है कि कमलनाथ के कार्यकाल में प्रदेश में लाखों शादियां हुई, बेटी बिदा हो गई, ससुराल पहुंच गई और बच्चे भी हो गए लेकिन एक रूपया भी खाते में नहीं पहुंचा। आज परिवार और कन्याएं 51 हजार रूपए के लिए दर-दर भटक रहे हैं। झूठे वादे हम नहीं करते, जो हमारी योजनाएं है वे सब शुरू कर दी गई है। प्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने के लिए आपका साथ भाजपा के साथ रहे यही आपसे आग्रह करने आया हूं।

विकास में पैसे की कमीं नहीं आने देंगे।

सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि पैसों की कमीं का बहाना बनाकर वे मंत्री और विधायकों को चलता कर देते थे। लेकिन मैं विकास के कार्यों में कोई कमीं नहीं आने दूंगा।

घर- घर पहुंचेगी नर्मदा।

सीएम शिवराज ने कहा कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कहते थे कि नर्मदा- शिप्रा लिंक परियोजना सम्भव नहीं है, लेकिन हमने इसे संभव कर दिखाया। असंभव शब्द हमारे शब्दकोश में नहीं है।नर्मदा- गंभीर लिंक परियोजना भी हम धरातल पर लेकर आए। सीएम शिवराज ने कहा ऐलान किया कि जल्द ही सांवेर के हर घर में नर्मदा का जल, नल के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। कच्चे घरों में रहने वालों को पक्के आवास देने की बात भी सीएम शिवराज ने कही।

सीएम शिवराज ने रोड शो के दौरान नुक्कड़ सभाओं में भी अपने विचार रखें।उन्होंने सांवेर विधानसभा क्षेत्र की जनता से आग्रह किया कि वे तुलसी सिलावट को अपना विधायक चुनकर भेजे। पुनः मंत्री वे (शिवराज) बना देंगे।
शिवराज के रोड शो को मिले प्रतिसाद ने ये तो साबित किया कि जनमानस पर आज भी उनकी पकड़ है। आम लोग उनके सौम्य, सरल और सहज स्वभाव के कायल हैं।

3 नवंबर को होने वाले इस चुनाव में तुलसीराम सिलावट को आप सभी का आशीर्वाद प्राप्त हो ताकि इस क्षेत्र को और ज्यादा विकसित कर सकें। मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूं कि विकास और जनकल्याण के कामों में कोई कमी नहीं रहने दूंगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *