शिवराज ने विधायकों के साथ मंत्रालय में गाया राष्ट्रगीत

  
Last Updated:  January 7, 2019 " 10:33 am"

भोपाल: अपने ऐलान के अनुरूप पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने सोमवार को सचिवालय पहुंचकर वंदेमातरम गाया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और तमाम नवनिर्वाचित पार्टी विधायक भी उनके साथ राष्ट्रगीत गायन में शामिल हुए।
शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पहले वंदेमातरम पर रोक लगाई, जब विरोध हुआ तो उसे नए स्वरूप में लाने की बात हो रही है। दरसअल वंदेमातरम, वंदेमातरम है। इसका कोई नया- पुराना स्वरूप नहीं है।
आपको बता दें कि बीजेपी के शासन काल में हर माह की पहली तारीख को मंत्रालय में वंदेमातरम का गायन होता था। मुख्य सचिव के साथ ही मंत्रालय के अधिकारी- कर्मचारी इसमें शामिल होते थे। सत्ता बदलने के बाद कमलनाथ सरकार ने इस परंपरा पर रोक लगा दी। इस फैसले का तगड़ा विरोध हुआ। पूर्व सीएम शिवराज ने घोषणा की थी कि कांग्रेस को राष्ट्रगीत गाने में शर्म आती है तो वे 7 जनवरी को मंत्रालय जाकर वंदेमातरम गाएंगे।विवाद बढ़ता देख सीएम कमलनाथ ने पलटी मार दी
उन्होंने वंदेमातरम को नए स्वरूप में लागू करने का ऐलान किया। कमलनाथ सरकार के ऐलान के मुताबिक अब हर माह के पहले कार्यदिवस पर शौर्य स्मारक से पुलिस बैंड राष्ट्रगीत की धुन बजाता मंत्रालय पहुंचेगा। वहां सामूहिक रूप से राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का गायन होगा। आम जनता की भी इसमें भागीदारी होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *