शेयर मार्केट में अधिक मुनाफे का लालच देकर ठगी करनेवाले आरोपी धराए

  
Last Updated:  October 3, 2022 " 03:49 pm"

इंदौर : क्राइम ब्रांच इंदौर ने इंटरनेशनल शेयर बाजार “फॉरेक्स फैक्ट्री” के नाम से संचालित नकली कंपनी का भंडाफोड़ किया है। कंपनी के कर्ताधर्ताओं द्वारा अधिक मुनाफे का लालच देकर लोगों के साथ ठगी की जा रही थी।

दरअसल, उपायुक्त अपराध शाखा कार्यालय में फरियादी ने अपने साथ शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर 1,20,000/– रूपये लेकर धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी, जिसकी जांच फ्रॉड इंन्वेस्टीगेशन सेल टीम द्वारा कराई गई । शिकायत की जांच में पाया गया कि फरियादी को आरोपी (1). ऐरावत सिंह उर्फ सुशांत सिंह पिता अनार निवासी स्थाई रेलवे स्टेशन रोड सीहोर, वर्तमान रामदेव चौक के पास, सोनकच्छ जिला देवास, (2). निखलेश पिता मेहरबान सिंह ठाकुर निवासी– ग्राम सेमली बारी सोनकच्छ जिला देवास द्वारा फॉरेक्स फैक्ट्री के नाम से कॉल कर, इंटरनेशनल शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्टमेंट व काम समय में अधिक लाभ का लालच देने के साथ फॉरेक्स फैक्ट्री के कूटरचित दस्तावेज बनाकर झूठे विश्वास में लेते, किसी अन्य परिचित व्यक्ति के बैंक खातों व एटीएम कार्ड का दुरुपयोग करते हुए (ताकि पुलिस के द्वारा पकड़ाए ना जा सके) फरियादी से 1,20,000/– रूपए प्राप्त कर धोखाधडी की गई थी।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी ऐरावत सिंह उर्फ सुशांत सिंह द्वारा अपने परिचितों के माध्यम से बहादुर नाम के व्यक्ति जो देवास में सुपरवाइजर का काम करता है, इंदौर शहर में HDFC और उत्कर्ष बैंक में खाता खुलवाकर स्वयं ATM card एवं पूरी कीट का दुरुपयोग करते हुए फरियादी के साथ धोखाधडी की थी। इस तरह की धोखाधडी में बैंक अकाउंट खुलवाने का काम आरोपी ऐरावत करता था और सिमकार्ड आरोपी निखलेश उपलब्ध करवाता था। दोनों मिलकर लोगों को फॉरेक्स ट्रेडिंग के नाम से धोखाधडी करते थे।

दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना अपराध शाखा के अपराध धारा 420, 406, 467, 468, 471, 120–बी भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम वैधानिक कारवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *