श्रीराम मंदिर, राजेन्द्र नगर में 12 दिसम्बर से मनाया जाएगा दत्त जयंती उत्सव

  
Last Updated:  December 11, 2021 " 09:19 pm"

इंदौर : आध्यात्मिक साधना मंडळ, महाराष्ट्र समाज और तरुण मंच द्वारा सात दिवसीय दत्त जयंती उत्सव का आयोजन राजेन्द्र नगर स्थित श्री राम मंदिर में 12 से 18 दिसंबर तक किया जा रहा है। इसके तहत प्रतिदिन धार्मिक, आध्यात्मिक, कीर्तन, भक्ति संगीत के कार्यक्रम रखे गए हैं । 18 दिसंबर को इंदौर शहर के विभिन्न भजनी मंडलो के लिए भजन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई है जिसमे विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे ।
आध्यात्मिक साधना मंडल के अध्यक्ष और तरुण मंच के संयोजक प्रशांत बडवे ने बताया कि दत्त जयंती उत्सव के पहले दिन 12 दिसंबर को लोले गुरुजी द्वारा प्रतिदिन सुबह 9 बजे से श्री गुरुचरित्र का पाठ किया जाएगा। इसी दिन शाम को 6 बजे ब्रह्मचैतन्य सदगुरु गोंदवलेकर महाराज की उपासना होगी।
13 दिसंबर सोमवार को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक दिगम्बरा दिगम्बरा श्रीपाद वल्लभ दिगम्बरा महामंत्र का अखंड जाप होगा ।
14 दिसंबर मंगलवार को गीता जयंती के उपलक्ष्य में शाम 5.30 बजे से सामूहिक गीता पाठ होगा जिसमें हरिधाम संस्था कैट रोड़ के 25 बालक विशेष रूप से उपस्थित हो कर गीता का सस्वर पाठ करेंगे।
15 दिसंबर को शाम 7 बजे से कीर्तन होगा । 1971 युद्ध विजय की 51वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर यह कार्यक्रम विशेष रूप से आयोजित किया गया है जिसके माध्यम से युद्ध मे शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी । युवा क्रांतिकारी राष्ट्रीय कीर्तनकार ऐवज भण्डारे 1971 के युद्ध की विजय गाथा विषय पर हिंदी में कीर्तन करेंगे।
16 दिसंबर गुरुवार को शाम 7 बजे ग्वालियर घराने के सुप्रसिद्ध संतूर वादक डॉ अनन्त पुरंदरे के दिग्दर्शन में पंचामृत वाद्य वंदना की प्रस्तुति होगी । मैहर बैंड की तर्ज पर आयोजित यह अनूठी प्रस्तुति इंदौर शहर में पहली बार होने जा रही है ।
17 दिसंबर शुक्रवार की शाम शहर के प्रसिद्ध गायक गौतम काले अपने शिष्यों के साथ भजन, अभंग, भक्ति गीतों की प्रस्तुति देंगे ।
18 दिसंबर को दोपहर 3 बजे से भजनी मंडल के लिए भजन प्रतियोगिता प्रारम्भ होगी । शाम 6 बजे दत्त जन्मोत्सव, महाआरती और प्रसाद वितरण होगा ।
19 दिसंबर रविवार को सुबह 10 से 12 बजे तक देश के ख्यात यूरोलोजिस्ट डॉ सौरभ चिपडे निशुल्क चिकित्सा शिविर के तहत मूत्र विकारों एवं किडनी रोगों से संबंधित मरीजों की निशुल्क जांच कर परामर्श देंगे ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *