श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर गया किशोर सोढा का ट्रंपेट वादन

  
Last Updated:  September 10, 2022 " 09:08 pm"

इंदौर : एक दिन पूर्व संगीत के शौकीन इंदौरियों को सुनकार के बतौर यादगार और अविस्मरणीय संगीत की महफिल का हिस्सा होने का मौका मिला। किशोर सोढ़ा के ट्रंपेट वादन का जादू श्रोताओं के सर चढ़ कर बोला।संगीत की मस्ती में सराबोर हो कर श्रोता झूमते रहे ।
शहर के पश्चिम क्षेत्र में आयोजित गणेशोत्सव के अंतर्गत माधव विद्यापीठ वैशाली नगर परिसर में संगीतकार आर डी बर्मन की टीम का अहम हिस्सा रहे ट्रंपेट वादक किशोर सोढ़ा अपने वाद्य के साथ श्रोताओं से रूबरू थे । संगीत की यह अनोखी महफिल सजाई थी संस्था तरुण मंच, ब्रह्मचेतना, महाराष्ट्र समाज, वैशाली नगर महाराष्ट्र मंडल, सिद्धि विनायक गणेश मंदिर, और सहयोगी संस्थाओं ने। फिल्म शोले के थीम म्यूजिक से किशोर सोढ़ा ने जब अपनी पहली प्रस्तुति दी तभी श्रोताओं को यह अहसास हो गया था की आज जो सुनने का अवसर मिलने वाला है वह अदभूत और अविस्मरणीय होगा । किशोर सोढ़ा ने इसे सच भी कर दिखाया । एक से बढ़कर एक धुनें उनके ट्रंपेट से निकलती रही और श्रोता अपनी कुर्सियों पर बैठे कभी तालियां पीट रहे थे तो कभी सीटियां बजा रहे थे । प्रस्तुति के दौरान ऐसे अवसर भी आए जब उत्साही श्रोता मंच के सामने डांस करने लगे । एक मौके पर तो किशोर सोढ़ा स्वयं मंच से उतरकर ट्रंपेट बजाते हुए श्रोताओं के मध्य पहुंच गए ।
बहरहाल, बात ट्रंपेट से निकली फिल्मी धुनों की करें तो किशोर सोढ़ा ने आर डी बर्मन के साथ बजाए हुए अधिकांश फिल्मी गीतों को मंच से प्रस्तुत किया । फिल्म रॉकी से क्या यही प्यार है*, ये वादा रहा फिल्म से *तू तू है वही*, सत्ते पे सत्ता फिल्म से *दिलबर मेरे कब तक मुझे* , फिल्म हम किसी से कम नहीं से बचना ए हसीनों हरे राम हरे कृष्णा फिल्म का दम मारो दम, जहरीला इंसान फिल्म से ओ हंसिनी आदि प्रस्तुतियां लाजवाब रही ।श्रोताओं की मांग पर आपने फिल्म मुकद्दर का सिकंदर से रोते हुए आते हैं सब की धुन भी अपने ट्रंपेट पर छेड़ी। चिंतन बाकीवाला, शिफा अंसारी , श्रद्धा जगताप, नुपुर पंडित, रूपक बुंदेला ने अपनी बेहतरीन गायकी से महफिल को परवान चढ़ाया । श्रद्धा और शिफा ने दो मराठी गीत प्रस्तुत कर मराठी भाषी श्रोताओं का दिल जीत लिया । अभिजीत गौड़ का संगीत संयोजन हमेशा की तरह लाजवाब था। सुगंधा बेहरे ने अपनी विशिष्ट शैली में संचालन कर कार्यक्रम को एक लड़ी में पिरोने का काम किया । कार्यक्रम में महापौर पुष्यमित्र भार्गव, वरिष्ठ भाजपा नेता मधु वर्मा , अभिषेक गावड़े सहित शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *