संजय शुक्ला होंगे कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी, कार्यकर्ता सम्मेलन में किया गया औपचारिक ऐलान

  
Last Updated:  February 11, 2021 " 07:52 pm"

*सज्जन सिंह वर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय को दी संजय शुक्ला के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती।*

इंदौर : नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। कार्यकर्ता सम्मलनों के जरिए पार्टी के वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कवायद में जुटे हैं। यही नहीं बीजेपी से बाजी मारते हुए कांग्रेस ने महापौर प्रत्याशी का ऐलान भी कर दिया है। विधायक संजय शुक्ला कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी होंगे।
गुरुवार को रिंग रोड स्थित एक गार्डन में शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस की प्रभारी बनाई गई विजयालक्ष्मी साधौ और सह प्रभारी विभा पटेल ने संजय शुक्ला का नाम महापौर पद के प्रत्याशी के बतौर घोषित किया। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, विधायक विशाल पटेल, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव मीडिया के के मिश्रा और शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और सहित कांग्रेस के अन्य नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता इस दौरान उपस्थित थे।

कैलाश विजयवर्गीय को शुक्ला के सामने चुनांव लड़ने की दी चुनौती।

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व महापौर कैलाश विजयवर्गीय को ललकारते हुए उन्हें संजय शुक्ला के खिलाफ महापौर पद का चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा कि संजय शुक्ला के सामने लड़ाने के लिए बीजेपी के पास कोई उम्मीदवार नहीं है। वह घबरा रही है। यदि सभी कांग्रेसजन एकजुट होकर संजय शुक्ला के पीछे खड़े हो जाएं तो कांग्रेस का महापौर इंदौर को मिल सकता है।

युवाओं को सौंपी जाए नेतृत्व की कमान।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कांग्रेस में युवा नेतृत्व को आगे लाने की जरूरत है। कांग्रेस को मजबूती देने के लिए जरूरी है कि 70 से 80 फीसदी टिकट युवाओं को दिए जाएं। उन्होंने कहा कि टिकट मिले या न मिलें हमें मजबूती के साथ नगर निगम चुनाव में मुकाबला कर कांग्रेस की विजय पताका फहराना है।

कांग्रेस के विकास कार्यों का श्रेय बीजेपी ले लेती है।

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एलिवेटेड ब्रिज की योजना को उन्होंने पीडब्ल्यूडी मंत्री रहते मंजूरी दिलाकर टेंडर भी करवा दिए थे। बीजेपी नए सिरे से कवायद कर उसका श्रेय खुद लेना चाहती है। कांग्रेसजनों को इस हकीकत से जनता को अवगत कराना चाहिए।

किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश बीजेपी ने की।

सज्जन वर्मा ने आरोप लगाया कि नए कृषि कानून अडानी, अम्बानी जैसे उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लाल किले में सैकड़ों ट्रेक्टर ले जाकर तिरंगे का अपमान करने वाला दीप संधू बीजेपी सांसद सन्नी देओल का प्रतिनिधि था। किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए यह साजिश रची गई थी।

कांग्रेसजनों को दिलाया संकल्प।

सज्जन सिंह वर्मा ने सम्मेलन में उपस्थित तमाम कांग्रेसजनों को दोनों हाथ उठाकर संकल्प दिलाया कि वे नगर निगम चुनाव में लामबंद होकर बीजेपी का मुकाबला करेंगे और कांग्रेस का महापौर व निगम परिषद बनाने में पूरा योगदान देंगे। वर्मा ने माना कि कांग्रेस के लिए यह संक्रमण काल है। ऐसे में एकजुट होकर ही हम पार्टी को पुनः ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।

कार्यकर्ता सम्मेलन को केके मिश्रा, विजयालक्ष्मी साधौ, विभा पटेल, जीतू पटवारी और विनय बाकलीवाल सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। सदाशिव यादव, रमेश उस्ताद, राजेश चौकसे, गिरधर नागर, फौजिया शेख अलीम, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी, शहर व युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने सम्मेलन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *