संदेशखाली की घटनाओं के विरोध में महिलाओं ने कलेक्टर कार्यालय पर किया प्रदर्शन

  
Last Updated:  March 7, 2024 " 11:57 pm"

महिला उत्पीडन के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन।

इंदौर : पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर किए गए अत्याचार और यौन प्रताड़ना के विरोध में मां अहिल्या मंच के बैनर तले महिलाओं ने कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के जरिए कहा गया कि पश्चिम बंगाल में ईडी के अधिकारियों पर हमले और महिलाओं व बच्चों के साथ बर्बरता पूर्ण व्यवहार वहां कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं। आरोपियों को पश्चिम बंगाल की सरकार संरक्षण दे रही है।

मां अहिल्या मंच ने ज्ञापन के जरिए मांग की है कि महिलाओं के साथ बर्बरता करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आरोपियों को सरंक्षण देने से पीड़ितों की सुनवाई नहीं हो पा रही है, अतः आरोपियों के खिलाफ प्रकरण अन्य राज्यों में स्थानांतरित किए जाएं। दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर उन्हें शीघ्र दंडित किया जाए।

राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन का वाचन वीणा पैठणकर ने किया। इस दौरान अनघा साठे, संपदा देशमुख, सीमा शर्मा, स्वाति उखाले, आरती जायसवाल, माला सिंह ठाकुर, प्रियंका मोक्षमार, सीमा जिंदल, संगीता चौहान, सुनीता दीक्षित, समीक्षा नायक, वृंदा गौड़ सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने प्रदर्शन में भाग लिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *