संसाधनों का सतत प्रयोग समाज के उज्ज्वल भविष्य की कुंजी : कुलपति डॉ. रेणु जैन

  
Last Updated:  February 25, 2024 " 12:03 am"

चेंजिंग बिजनेस पेराडाइम्स पर दो दिवसीय प्रेस्टीज अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का हुआ समापन।

इंदौर : नवाचार हमारे विकास की प्रेरक शक्ति रहा है। पिछले दशकों में महामारी के बावजूद हम आगे बढ़ रहे हैं और दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं । 2027 तक हम तीसरे स्थान पर होने की उम्मीद है। यह बात देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. रेणु जैन ने मुख्य अतिथि के रूप में चेंजिंग बिज़नेस पेरडाइमस विषय पर आयोजित 19वीं प्रेस्टीज अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस के समापन सत्र को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इंदौर ने नवाचार, शासन, और संवेदनशीलता की दिशा में ज्ञान प्रणाली के महत्व को उजागर किया है। संसाधनों का सतत प्रयोग समाज के उज्ज्वल भविष्य की कुंजी है।

युवा योजनाबद्ध जोखिम लें और आगे बढ़ें – आईआईएम त्रिची के निदेशक।

समापन समारोह के विशेष अतिथि आईआईएम त्रिची के निदेशक, प्रोफेसर पवन कुमार सिंह ने शिक्षा के महत्व पर बात करते हुए कहा कि इस प्रकार की कॉन्फ्रेंस में एक – दूसरे के साथ संवाद होने पर मौलिक स्पष्टता आती है। सिलेबस के पार जाकर बात करने की आज शिक्षा जगत में बेहद जरूरत है जिससे की आज के युग में उद्यमी संस्कृति का विकास हो सके। युवा योजनाबद्ध जोखिम लें और आगे बढ़ें जिससे निश्चित ही सफलता मिलेगी।

अपना रोल मॉडल सोच-समझकर चुनें।

आईआईएम कोलकाता के प्रोफेसर प्रशांत मिश्रा ने कहा कि प्रोत्साहन सबसे मूल्यवान चीज़ों में से एक है। आपके प्रियजनों की प्रशंसा सबसे अधिक मायने रखती है। उन्होंने कहा कि आस-पास के लोगों की उपलब्धि हमेशा रोल मॉडल के महत्व को रेखांकित करती है लेकिन अपना रोल मॉडल सोच-समझकर चुनें।

अभिनवता के नए क्षेत्र खोजना जरूरी।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चैयरमेन डॉ. डेविश जैन ने कहा कि कारोबारी वातावरण की vबदलती गतिविधियों के साथ, अब नई अभिनवता के नए क्षेत्रों को खोजना अत्यंत आवश्यक है। कांफ्रेंस मे पधारे अतिथितियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने दो-दिवसीय कांफ्रेंस के दौरान व्यवसायिक जगत में बदलते परिदृश्य और उसके प्रभावों पर विशेषज्ञ द्वारा की गई चर्चा को अत्यंत प्रभावी बताया।

तुलसी सिलावट ने किया शेख मंसूर बिन खलीफा अल-थानी को सम्मानित।

इस अवसर पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने मध्य प्रदेश सरकार की ओर से शेख मंसूर बिन खलीफा अल-थानी को सम्मानित किया। उन्होंने अल थामी को भारत आने और इंदौर को अपने पहले गंतव्य के रूप में चुनने के लिए धन्यवाद दिया। टीटी

समापन समारोह के अंतिम सोपान में बेस्ट पीएचडी तथा रिसर्च पेपर्स प्रस्तुत करने वाले फैकल्टीज को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। कांफ्रेंस चेयर डॉ राजा रॉय चौधरी ने कहा कि इस दो दिवसीय सम्मलेन में चेंजिंग बिज़नेस पेरडाइमस हुई सारगर्भित चर्चा को अत्यंत सार्थक बताया। समापन समारोह में प्रेस्टीज शिक्षण समूह के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के डायरेक्टर्स, फैकल्टीज, छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *