सकारात्मक बातों को करें हाइलाइट, सामूहिक प्रयासों से ही महामारीं पर पाई जा सकती है विजय- विजयवर्गीय

  
Last Updated:  April 20, 2021 " 06:51 pm"

इंदौर : कोरोना जैसी महामारीं सौ साल में एक बार आती है।हालात पर काबू पाने के लिए शासन- प्रशासन तो अपना काम कर ही रहे हैं पर हम भी परिस्थितियों को समझकर एक- दूसरे का सहयोग करें। नाकामियों को अवश्य दिखाएं पर सकारात्मक बातों को भी हाइलाइट करें। मीडिया इसमें बड़ी भूमिका निभा सकता है।
ये कहना है बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का। वे मंगलवार को पश्चिम बंगाल से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

समाज में सकारात्मकता का भाव जगाना जरूरी।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि लाशों के ढेर, जलती चिताएं, मरीज व परिजनों का रुदन लगातार दिखाते रहने से लोगों का मनोबल गिर रहा है। इसकी बजाय जो डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ रात- दिन मरीजों की सेवा में जुटे हैं। जो सामाजिक संगठन व समाजसेवी पीड़ितों की, अपनी क्षमता के अनुसार मदद कर रहे हैं, उनके जज्बे को लोगों के सामने रखें। इससे समाज में सकारात्मकता को बढ़ावा मिलेगा।

वे अमीर हैं, चेक दे सकते हैं।

कांग्रेसी विधायक संजय शुक्ला के प्रशासन को ब्लेंक चेक देने के मामले में पूछे गए सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि वे अमीर हैं, चेक दे सकते हैं पर ये समय दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करने का है। एक- दूसरे की टांग खींचने से सभी को नुकसान होगा। जितना पॉजिटिव काम कर सकते हैं करें। अभी परिस्थितियां विपरीत हैं। ऐसे में सामूहिक प्रयासों से ही हम इस महामारी पर विजय पा सकते हैं।

पीसी शर्मा के धरने पर कसा तंज।

कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व मंत्री पीसी शर्मा द्वारा भोपाल में धरना देने पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसी नौटंकी से कुछ हासिल नहीं होगा। इससे किसी की जान नहीं बचेगी। जरूरत इस बात की है की जनप्रतिनिधि अपने संपर्कों का लाभ उठाकर कोरोना पीड़ित लोगों की मदद के लिए जो कर सकते हैं करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *