सनातन धर्म की जड़ों को मिटाना तो दूर, कोई हिला भी नहीं सकता..

  
Last Updated:  September 7, 2023 " 03:49 pm"

इंडिया शब्द अंग्रेजों के साथ आया और अंग्रेजों के साथ ही इसे चला जाना चाहिए था- कैलाश विजयवर्गीय।

उज्जैन संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा का मंदसौर में भव्य स्वागत।

मदसौर : उज्जैन संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा बुधवार को मंदसौर जिले के शामगढ़,सुवासरा सीतामऊ होते हुए मंदसौर पहुंची। इस दौरान यात्रा का आम लोगों ने जगह-जगह मंच सजाकर आत्मीय स्वागत और अभिनंदन किया।प्रदेश भर में भाजपा द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा को जनता का अपार स्नेह,भरपूर समर्थन और आशीर्वाद मिल रहा है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीती देर रात यात्रा के गरोठ पहुंचने पर भी हजारों लोगों ने यात्रा का भव्य व आत्मीय स्वागत किया।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने देर रात में भी हजारों लोगों की मौजूदगी पर आभार जताया।उन्होंने संयुक्त विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इंडिया शब्द अंग्रेजों के साथ आया है, अंग्रेजों के जाने के साथ ही इसे चला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंडिया नहीं हर तरफ से भारत की मांग उठ रही है।

सनातन धर्म की जड़ों को कोई हिला भी नहीं सकता।

विजयवर्गीय ने सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के बयान पर तंज करते हुए कहा कि धर्म को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र है। एक तरफ कांग्रेस के नेता भागवत कथाएं करवा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे ने भी स्टालिन के बयान का समर्थन किया है। विजयवर्गीय ने कहा कि सनातन धर्म को कोई समाप्त नहीं कर सकता, कितने ही अंग्रेज व मुगल आए और चले गए लेकिन सनातन धर्म की जड़ों को मिटाना तो दूर कोई हिला भी नहीं सका।

जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन यात्रा अपने निर्धारित समय से शुरू हुई। इस दौरान यात्रा शामगढ़, सुवासरा सीतामऊ होते हुए मंदसौर पहुंची। यात्रा का जगह-जगह जनता ने फूलों की बारिश कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान विजयवर्गीय ने सीतामऊ में आम जनता को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की जनहितैषी योजनाएं गिनाई। उन्होंने कहा की भाजपा के राज में मंदसौर जिले में अभूतपूर्व विकास हुआ। कांग्रेस के समय में सड़क, पानी और बिजली की काफी समस्याएं थी लेकिन प्रदेश में जब से भाजपा सरकार आई है तब से सारी समस्याएं दूर हो गई। श्री विजयवर्गीय ने महिलाओं के आत्म सम्मान एवं सशक्तिकरण के लिए शुरू की गई लाड़ली बहना योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, सुकन्या समृद्धि योजना का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यह सारी योजनाएं शुरू कर महिलाओं का मान बढ़ाया है। विजयवर्गीय ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए आम मतदाताओं से प्रदेश में दोबारा भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील की और आशीर्वाद मांगा।

जन आशीर्वाद यात्रा में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा,मंत्री मोहन यादव, मंत्री जगदीश देवड़ा, मंत्री हरदीप सिंह डंग, मंदसौर- नीमच के सांसद सुधीर गुप्ता, भाजयुमो के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा, उज्जैन संभाग यात्रा के प्रभारी बंसीलाल गुर्जर, सह प्रभारी तेज बहादुर सिंह चौहान सहित भाजपा के जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी, वरिष्ठजन, कार्यकर्ता और क्षेत्रीय नागरिक मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *