सर्व ब्राह्मण वैश्विक परिचय सम्मेलन में 225 रिश्ते तय हुए

  
Last Updated:  January 13, 2020 " 02:33 am"

इंदौर : आद्य गौड़ ब्राह्मण समाज सेवा न्यास के बैनर तले राजमोहल्ला स्थित खालसा स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय सर्व ब्राह्मण वैश्विक परिचय सम्मेलन का समापन बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के मुख्य आतिथ्य में हुआ। सम्मेलन में देशभर से आए 1800 प्रत्याशियों ने अपने परिजनों के साथ शिरकत की। सभी प्रत्याशियों ने मंच से अपना परिचय दिया। मिली जानकारी के मुताबिक सम्मेलन में 225 रिश्ते तय हो गए और 500 में रिश्ते तय होने की प्रक्रिया आगे बढ़ी है। प्रत्याशियों के पंजीयन की पुख्ता व्यवस्था की गई थी।इस सिलसिले में बनाए गए एप्प में प्रत्याशियों की जानकारी लगे हाथ अपलोड की जा रही थी ताकि अभिभावक अपने पुत्र- पुत्री के लिए योग्य जीवनसाथी का चयन कर सके। रिश्ते की बातचीत के लिए पृथक से कक्ष बनाया गया था।

इतनी बड़ी संख्या में ब्राह्मणों का दर्शन चार धाम यात्रा जैसा।

सम्मेलन के समापन समारोह में पधारे कैलाश विजयवर्गीय ने अपने उद्बोधन में कहा कि इतनी बड़ी तादाद में ब्राह्मणों का एक साथ दर्शन करना चार धाम की यात्रा करने जैसा है। विधायक रमेश मेंदोला, संजय शुक्ला, पूर्व आईएएस केदार शर्मा, कौशल किशोर पांडे, पण्डित कल्याण दत्त शास्त्री आदि ने भी सम्मेलन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और आयोजन की सराहना की।
तीन करोड़ की लागत से बनेगा समाज भवन।

सम्मेलन में आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास के अध्यक्ष पंडित दिनेश शर्मा ने ऐलान किया कि जल्दी ही समाज का सर्वसुविधायुक्त भवन बनकर तैयार होगा। तीन करोड़ की लागत से बनने वाले इस भवन में अतिथिगृह, छात्रावास, स्कूल सहित तमाम सुविधाएं मौजूद रहेंगी। अमृत कलश योजना के तहत इसका निर्माण किया जाएगा। समाज बंधुओं की ओर से इसके लिए एक करोड़ रुपए के सहयोग का संकल्प पहले ही कर दिया है। ऐसे सेवाभावियों का सम्मान श्री विजयवर्गीय कैलाश के हाथों किया गया।
प्रारम्भ में न्यास की ओर से पंडित दिनेश शर्मा, सुरेश शर्मा काका, राजेन्द्र शर्मा, राजकिशोर शर्मा, महेश शर्मा, प्रमोद जोशी आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन लोकेश जोशी ने किया। अगला परिचय सम्मेलन 9-10 जनवरी 2021 को करने की घोषणा भी मंच से की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *