सांवेर को मिली बड़ी सौगात, 24 सौ करोड़ की नर्मदा परियोजना का सीएम ने किया शुभारम्भ

  
Last Updated:  September 27, 2020 " 03:03 pm"

इंदौर : उपचुनाव के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। शनिवार को सांवेर के मंडी प्रांगण में आयोजित भव्य समारोह में सीएम ने 2664 करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की सौगात पेश की।

24 सौ करोड़ की मां नर्मदा सिंचाई परियोजना का शिलान्यास।

निर्धारित समय से लगभग 2 घंटे देरी से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे सीएम शिवराज ने बटन दबाकर 24 सौ करोड़ रुपए की मां नर्मदा उद्वहन सिंचाई परियोजना सहित कुल 2664 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इस मौके पर सिंधिया के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी, कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर, मंत्री और सांवेर से बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, मधु वर्मा, अन्य जनप्रतिनिधि और पार्टी के नेता मौजूद रहे।

सांवेर के घर- घर पहुंचेगा मां नर्मदा का पानी।

मंत्री और सांवेर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट ने स्वागत भाषण देते हुए 24 सौ करोड़ की नर्मदा सिंचाई परियोजना की सांवेर को सौगात देने पर सीएम शिवराज और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया। सिलावट ने कहा कि बीती 4 अगस्त को सीएम शिवराज से इस परियोजना को लेकर बात की थी। उन्होंने तत्काल इसे स्वीकृति दी। और अब ये महती परियोजना साकार रूप लेने जा रही है। इस परियोजना के पूरा होने पर सांवेर के हर खेत और हर घर तक मां नर्मदा का पानी पहुंचेगा।

असंभव शब्दकोश में नहीं।

सीएम शिवराज ने इस मौके पर कहा कि 24 सौ करोड़ की इस परियोजना के जरिये मां नर्मदा सांवेर के घर- घर पहुंचेगी। तीन साल में यह परियोजना पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है।

सांवेर के सम्मान के लिए सिलावट ने किया त्याग।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने विचार रखते हुए कहा कि आज के दौर में कोई सरपंच का पद नहीं छोड़ता पर तुलसी सिलावट ने कमलनाथ सरकार की वादाखिलाफी के चलते मंत्री पद के साथ विधायकी भी छोड़ दी। सांवेर के आत्मसम्मान के लिए उन्होंने ये कदम उठाया। इतनी बड़ी परियोजना वे सांवेर के लिए लेकर आए हैं। विकास और प्रगति का रास्ता चुनना है तो बीजेपी को वोट देकर तुलसी सिलावट को जिताएं।

कन्या और कलश का पूजन।

सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच पर पहुंचते ही वहां विराजमान साधु- संतों का आशीर्वाद लिया। बाद में उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन के साथ मंच पर स्थापित कलश और कन्याओं का पूजन किया। इस मौके पर मंच को खूबसूरत ढंग से सजाया गया था। उसपर लिखी टैग लाइन ‘शिवराज मामा- तुलसी भाई, सांवेर ला रहे नर्मदा माई’ सभी का ध्यान आकर्षित कर रही थी।

हितग्राही महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित।

कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप 5 हितग्राही महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी- बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। कार्यक्रम में महिलाएं बड़ी तादाद में मौजूद रहीं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *