सांवेर विधानसभा में हो रहा चहुंमुखी विकास – मंत्री सिलावट

  
Last Updated:  February 11, 2023 " 05:29 pm"

इंदौर : जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में तेज गति से और चहुंमुखी विकास हो रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया गया है। किसानों की मूलभूत समस्याओं को भी दूर किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शीघ्र ही सांवेर विधानसभा क्षेत्र में गांव चौपालें लगाई जाएंगी। गांव में ही रात्रि विश्राम किया जाएगा। ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को वहीं निराकृत करेंगे।

मंत्री सिलावट सांवेर विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विकास यात्रा की शुरुआत ग्राम कांकरिया पाल से की। इसके पश्चात वे विकास यात्रा लेकर ग्राम नाहर खेड़ा, जिंदा खेड़ा, बसान्द्रा, कांकरिया बोर्डिया, खजुरिया, बदरखा और मांगलिया अरनिया गए।
इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक राजेश सोनकर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हुकम सिंह सांखला, भारत सिंह, दिलीप सिंह चौधरी सहित अन्य जन प्रतिनिधि भी थे। यात्रा मार्ग पर मंत्री सिलावट और विकास यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। मंत्री तुलसी सिलावट ने जगह-जगह रुककर ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

मंत्री सिलावट ने यात्रा मार्ग पर आने वाले गांवों में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगातें दी। उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण/भूमि पूजन किया।इसी के साथ विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया।
यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में लोगों को राज्य शासन द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई वहीं दूसरी ओर उन्हें क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों के बारे में भी बताया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने स्वच्छता विषय पर आधारित नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *