सांसद लालवानी का दावा, गांधी नगर से आईएसबीटी तक इसी माह शुरू होगा मेट्रो का काम

  
Last Updated:  October 17, 2021 " 07:19 pm"

इंदौर : कछुए की रफ्तार से चल रहे इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में तेजी लाने की कवायदें पहले भी कई हो चुकी हैं पर नतीजा सिफर रहा है। अब पुनः सांसद शंकर लालवानी काम को पटरी पर लाने की कसरत कर रहे हैं। रविवार को सांसद लालवानी ने इंदौर मेट्रो के अधिकारियों के साथ वर्कशॉप, यार्ड और विभिन्न कंस्ट्रक्शन साइट का दौरा किया। उन्होंने सम्बन्धित एजेंसियों से भी चर्चा की।

बेहतर तालमेल पर दिया जोर।

सांसद शंकर लालवानी ने विजय नगर से लेकर सुपर कॉरिडोर पर बने यार्ड तक विभिन्न कंस्ट्रक्शन साइट्स का दौरा किया और एजेंसियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। सांसद लालवानी ने सभी एजेंसियों को हिदायत दी कि कोई भी काम आपसी तालमेल की वजह से लेट नहीं होना चाहिए। अगर इंटर डिपार्टमेंट संवाद में कोई समस्या हो तो तुरंत बताए।

गांधी नगर से आईएसबीटी तक शुरू होगा मेट्रो का काम।

सांसद लालवानी के मुताबिक इसी महीने गांधी नगर से आईएसबीटी तक करीब 11 किलोमीटर का काम शुरू होने की संभावना है। आईएसबीटी के करीब 5.5 किलोमीटर ट्रैक पर पाइलिंग का काम शुरू हो चुका है। गांधीनगर से आईएसबीटी होते हुए शहीद पार्क तक ट्रैक के लिए टेंडर हो चुके हैं। बचे हुए हिस्से के लिए भी टेंडर जल्द जारी होंगे।
इंदौर मेट्रो से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि सांसद लालवानी ने किसी पेटी कॉन्ट्रैक्टर को काम देने के बजाय आरवीएनएल की अनुभवी टीम से इंदौर मेट्रो का काम करवाने की मांग की थी और ऐसा होता है तो काम रफ्तार पकड़ सकता है। आरवीएनएल यानी रेल विकास निगम भारतीय रेल की कंपनी है और ये बेहद तेजी से काम पूरा करते हैं।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि उन्होंने इंदौर मेट्रो की विभिन्न जगहों का दौरा कर प्रोजेक्ट की समीक्षा की है और सभी एजेंसियों को जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *