खंडवा- बुरहानपुर के बीच अटकी कई ट्रेनें, यात्री हो रहे परेशान

  
Last Updated:  May 22, 2020 " 11:46 am"

खंडवा : प्रवासी मजदूरों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है पर रेलवे के मंडलों में आपसी समन्वय नहीं होने से उसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

खंडवा- बुरहानपुर के बीच कई ट्रेनें फंसी, यात्री परेशान।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खंडवा और बुरहानपुर स्टेशन के बीच 20 से ज्यादा ट्रेनें फंसी हुई हैं l इनमें हजारों यात्री सवार हैं l महिला और बच्चे परेशान हो रहे हैं l कई ट्रेनों में पंखे भी नहीं हैंl इन ट्रेनों को भोपाल मंडल खंडवा के सिहाड़ा से आगे नहीं ले रहा है l भुसावल मंडल कि यह गाड़ियां आगे नहीं बढ़ पा रही हैं l इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है l यात्री गर्मी में परेशान हैंl ट्रेनों में पानी और भोजन तक की व्यवस्था नहीं है l

भोपाल मण्डल अटका रहा रोड़े..

खंडवा के सिहाड़ा से आगे भोपाल मंडल लगता है l बताते हैं कि भोपाल मंडल इन ट्रेनों को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दे रहा है l इसके पीछे तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं पर इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

समाजसेवी कर रहें यात्रियों की मदद।

कुछ समाजसेवी और अधिकारी रेलों के यात्रियों की मदद कर रहे हैं l लेकिन वे सीमित दायरे में ही काम कर पा रहे हैं l बुरहानपुर के पुलिस अधिकारी केके अग्रवाल भी अपने स्तर पर सेवा में जुटे हैं l श्री अग्रवाल ने बताया कि उनका मकसद यात्री महिलाओं और बच्चों को पानी व अन्य जरूरी सुविधाएं देने का है l
सवाल यह उठता है कि भुसावल मंडल की गाड़ियां भोपाल का मंडल क्यों नहीं ले रहा है ? यात्रियों की 40 से अधिक डिग्री तापमान में फजीहत का जिम्मेदार कौन है। इन लोगों को बड़ी मुश्किल से टिकट मिला था l अब परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है l भोपाल रेल मंडल को ट्रेनें आगे जाने न देने में क्या परेशानी है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो सका है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को कब तक परेशानी भुगतनी पड़ेगी, कहा नहीं जा सकता।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *