सांसद लालवानी ने इंदौर से जुड़ी लंबित रेल परियोजनाओं का मामला लोकसभा में उठाया

  
Last Updated:  March 16, 2021 " 12:22 am"

सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर-मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन के सर्वे की मांग की, इंदौर से मनमाड़ और दाहोद के रुके प्रोजेक्ट का भी मुद्दा उठाया।

इंदौर से दिल्ली के लिए सुपर एक्सप्रेस ट्रेन की मांग की।

इंदौर-खंडवा-अकोला ब्रॉडगेज के काम में तेजी लाने पर दिया जोर।

इंदौर-देवास-उज्जैन लाइन के दोहरीकरण की मांग की।

इंदौर-जयपुर लिंक एक्सप्रेस शुरू करने की मांग की।

नई दिल्ली : सांसद शंकर लालवानी ने लोकसभा में इंदौर से जुड़े रेल प्रोजेक्ट में हो रही देरी का मुद्दा उठाया। सांसद लालवानी ने इंदौर से मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन के लिए सर्वे करने की मांग उठाई। अगर इंदौर से मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन की मांग मंज़ूर हो जाती है तो ये आने वाली पीढ़ियों के लिए बड़ी सौगात होगी।

सांसद लालवानी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से इंदौर-मनमाड़ रेल योजना को सर्वे से आगे ले जाकर धरती पर उतारने और इंदौर-दाहोद को होल्ड पर ना रखने का भी निवेदन किया।

सांसद लालवानी ने लोकसभा में कहा कि उज्जैन से एक घन्टे में सड़क के रास्ते इंदौर पहुंचा जा सकता है लेकिन ट्रेन से ढाई घन्टे लग जाते हैं क्योंकि सिंगल ट्रेक है। ऐसे में इस ट्रैक के दोहरीकरण का काम तेजी से पूरा किया जाना चाहिए।
सांसद लालवानी ने इंदौर से खंडवा होते हुए अकोला का मुद्दा भी उठाया और इस रूट को जल्द पूरा करने पर जोर दिया। इसके लिए आवंटित राशि को लेकर उन्होंने धन्यवाद दिया। साथ ही रेलवे बोर्ड के पास लंबित पड़े मुद्दे को जल्द सुलझाने का आग्रह भी किया।

सांसद लालवानी ने कहा कि कोरोना के दौरान कुछ ही ट्रेनें शुरू हुई हैं। बची गाड़ियां भी जल्दी शुरू होनी चाहिए।
सांसद लालवानी ने इंदौर-जयपुर लिंक एक्सप्रेस दोबारा शुरू करने और इंदौर-गांधीनगर ट्रेन को माउंट आबू तक बढाने की बात भी रखी। इससे इंदौर से प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय जाने वालों को सुविधा होगी।
इंदौर से महू-देवास और उज्जैन के बीच बेहतर कनेक्टिविटी के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग भी सांसद लालवानी ने रखी।

इसके अलावा इंदौर में 5 रेलवे ओवरब्रिज बनाने की मांग भी की। जिससे शहर का यातायात सुगम हो। ये 5 ब्रिज राजेंद्र नगर-रेतीमंडी, मांगल्या, चन्द्रावतीगंज, लक्ष्मी बाई रेलवे स्टेशन के पास और केसरबाग रोड पर रेलवे ओवरब्रिज लंबे समय से लंबित होने की मांग सांसद ने उठाई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *