सायक्लोथान- 2021 को लेकर प्रतिभागियों ने दिखाया उत्साह, विजयवर्गीय ने भी चलाई सायकिल

  
Last Updated:  February 15, 2021 " 08:11 pm"

इंदौर : इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन द्वारा परिवहन विभाग और यातायात पुलिस के सहयोग से आयोजित सायक्लोथान- 2021को लेकर प्रतिभागियों में भारी उत्साह देखा गया। साइकिल चलाओ- कोरोना भगाओ और सड़क सुरक्षा- जीवन रक्षा की थीम पर रखी गई यह फनराइड साइकिल रैली विजय नगर सयाजी सर्कल से पितृ पर्वत तक निकाली गई। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय सहित अन्य नेता, समाजसेवी, अधिकारी और खिलाड़ियों सहित करीब 6 हजार लोगों ने इस फनराइड में भाग लिया।

प्रतिभागियों ने दिखाया भारी उत्साह।

सायक्लोथान-2021 को लेकर प्रतिभागियों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। आयोजकों ने पहले 2 हजार प्रतिभागियों को ही सायक्लोथान में इंट्री देने का निर्णय लिया था, लेकिन प्रतिभागियों के जोश व उत्साह को देखते हुए इसे बढ़ाना पड़ा। अंततः करीब 6 हजार प्रतिभागी इसमें शामिल किए गए। आयोजकों की ओर से सभी प्रतिभागियों को किट भी उपलब्ध कराई गई थी। सयाजी सर्कल से प्रारंभ हुई इस फनराइड को कैलाश विजयवर्गीय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने खुद भी कुछ दूरी तक सायकिल चलाई। सबसे अहम बात ये रही कि बीएसएफ के जवान भी इसमें शामिल हुए। बापट चौराहा, लव – कुश चौराहा, सुपर कॉरिडोर होते हुए पितृ पर्वत पहुंचकर ये फनराइड समाप्त हुई। राइडर्स की अगुवाई ख्यात साइक्लिस्ट नीरज याग्निक कर रहे थे। मार्ग में प्रतिभागियों के लिए एनर्जी ड्रिंक, फ्रूट, नाश्ते और पानी का भी समुचित इंतजाम किया गया था।

20 लकी विजेताओं को भेंट की गई सायकिल।

फनराइड समाप्ति पर लकी ड्रा के जरिये 20 प्रतिभागियों को उपहार स्वरूप साइकिलें भी भेंट की गई। इस मौके पर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी- कर्मचारियों का सम्मान भी किया गया।

फिटनेस और पर्यावरण की रक्षा के लिए सायकिल चलाएं।

कैलाश विजयवर्गीय ने इस मौके पर कहा कि सायकिल चलाना अपने आप में सम्पूर्ण व्यायाम है। इससे शरीर की फिटनेस ठीक रहती है और बीमारियां पास नहीं फटकती। विजयवर्गीय के मुताबिक 15 दिन या माह में एक दिन लोग वाहन घर पर रखकर सिर्फ सायकिल चलाएं। इस बारे में प्रशासन के साथ चर्चा करने की बात भी उन्होंने कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *