सिटी बसों में भी सुना गया प्रधानमंत्री का मन की बात कार्यक्रम

  
Last Updated:  May 1, 2023 " 05:46 pm"

नवाचारों में इंदौर रहता है एक कदम आगे।

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “मन की बात” को इंदौर के नागरिकों तक सुलभता से पहुँचाने के लिए नवाचार के रूप में महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा सिटी बसों में भी “मन की बात” का लाइव प्रसारण किया गया।

इस मौके पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष स्नेह का ही परिणाम है, जो इंदौर नवाचारों को आत्मसात करने में अन्य शहरों के मुकाबले एक कदम आगे रहता है।

उन्होंने कहा कि 3 अक्टूबर 2014 को विजयादशमी से शुरू हुआ मन की बात का यह पर्व हम हर महीने मनाते हैं। “मन की बात कार्यक्रम नहीं, मेरे लिए आस्था,पूजा और व्रत है। जैसे लोग ईश्वर की पूजा करने जाते हैं तो प्रसाद की थाल लाते हैं। मन की बात ईश्वर रूपी जनता जनार्दन के चरणों में प्रसाद की थाल जैसा है।” यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने 100वे एपिसोड में कही।

ज्ञात हो कि रेडियो पर प्रसारित होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड का शहर और प्रदेश में प्रसारण किया गया। इसको लेकर मप्र में पहले से तैयारियां की गई थीं। प्रदेश भर में 89 हजार स्थानों पर मन की बात कार्यक्रम सुना गया। इंदौर सहित पूरे मध्य प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर बडे़ कार्यक्रम किए गए, वहीं 64 हजार बूथों पर भी इसका आयोजन किया गया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बड़ी संख्या में युवाओं के साथ इंदौर स्तिथ 56 दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा रही मन की बात का श्रवण किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *