सिम उपलब्ध कराने और ब्लैकमेल की ट्रेनिंग देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  February 13, 2022 " 11:00 pm"

इंदौर : सेक्सटॉर्शन गैंग को ट्रेनिंग देने और सिम उपलब्ध कराने वाले दो आरोपियों को थाना विजय नगर पुलिस ने शिवपुरी से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी नशे के आदि लोगों के दस्तावेज का इस्तेमाल कर सिम ले लेते थे और सेक्सटॉर्शन में उनका इस्तेमाल करते थे। इसी के साथ सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी को प्रमोट करने का भी काम करते थे।

विजयनगर पुलिस ने बीते दिनों एक फ्लैट से 4 युवकों को पकड़ा था, जिनसे पता चला था कि वो सोशल मीडिया पर लड़की की फोटो लगाकर फर्जी आईडी के जरिए लोगों से ठगी कर रहे हैं। लोगो को बातों में उलझा कर आरोपी वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत करते हुए पीड़ित का वीडियो बना लेते थे। फिर इस वीडियो के जरिए उनसे अवैध वसूली करते थे। ये आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर है। पुलिस रिमांड के दौरान पता चला की ठगी के लिए जिन मोबाइल सिम का उपयोग आरोपी करते हैं, वह सिम इनको सेतु तथा निखिल द्वारा उपलब्ध कराई गई थी। इन दोनों ने ही उन्हें सिखाया कि किस तरह लोगों से ठगी की जाती है। उपरोक्त जानकारी के बाद पुलिस टीम शिवपुरी पहुंची और आरोपी सेतु उर्फ सागर पिता मनोज निवासी शिवपुरी तथा निखिल पिता रामप्रकाश निवासी शिवपुरी को गिरफ्तार किया। आरोपी गूगल एप हैंडलिंग एक्सपर्ट हैं। यह सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने, ऐप के माध्यम से ठगी करने की जानकारी रखते हैं। दोनों आरोपियों को विजय नगर पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया जा रहा है।

दो हजार रुपए में देते थे सिम।

सेतु और निखिल ने पूछताछ में बताया की एक सिम दो हजार रुपए में देते थे। सेक्सटॉर्शन के लिए लड़की के नाम की जो फर्जी आईडी बनाई जाती, उसे सोशल मीडिया पर प्रमोट करते ताकि लोग उनके झांसे में आए और संपर्क करे। सिम के लिए ये लोग जरूरत मंद और नशे के आदि लोगो से संपर्क करते। इन्हे रुपए की जरूरत होती है। उसी का फायदा उठाकर उन्हें कुछ पैसे देकर दस्तावेज लेकर उससे सिम जारी करवा लेते थे। इन्हीं सिम का इस्तेमाल ठगी के लिए किया जा रहा था। अब तक कई सिम वे इस तरह ले चुके हैं।दोनों से पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है। इनसे और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *