सीएम ने किया शुक्रवार शाम से 60 घंटे के लॉकडाउन का ऐलान, दवाइयों की कमीं जल्द दूर करने का दिया भरोसा

  
Last Updated:  April 8, 2021 " 08:07 pm"

भोपाल : आखिर जिस बात की आशंका जताई जा रही थी, वही हुआ। कोरोना संक्रमण के बेहद तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज ने मप्र के सभी शहरों में 60 घंटे के लॉकडाउन की घोषणा कर दी। ये लॉकडाउन शुक्रवार 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से सोमवार 12 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। छिंदवाड़ा में 7 दिन और रतलाम में 9 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक का लॉकडाउन लगा दिया गया है।सीएम शिवराज के मुताबिक वे कभी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं रहे लेकिन ये समय संकट का है। इससे निपटने के लिए सबके साथ की जरूरत है।

बना रहे कंटेन्मेंट एरिया।

सीएम शिवराज ने कहा कि बड़े शहरों में जहां ज्यादा संक्रमण पाया जा रहा है, उन इलाकों में माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर एक लाख करेंगे।

सीएम चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ रही संख्या को देखते हुए प्रदेश में बिस्तरों की संख्या बढाकर एक लाख की जा रही है। इसमें निजी अस्पतालों का सहयोग भी लिया जाएगा।

प्रदेश में ऑक्सीजन का कोई संकट नहीं।

सीएम शिवराज ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमीं नहीं है। भिलाई से अतिरिक्त ऑक्सीजन मिलना शुरू हो गया है। इसी के साथ गुजरात और महाराष्ट्र की कंपनियों से भी बात की गई है।संकट जैसी कोई स्थिति नहीं है।

रेमडेसीवीर की खरीद कर रहे हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना के इलाज में आवश्यक रेमडेसीवीर इंजेक्शन की खरीदारी की जा रही है। दवाइयों की कोई कमीं न रहे इसका इंतजाम किया जा रहा है।

यह परीक्षा की घड़ी है, संयम रखें।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि वे पीएम मोदी से चर्चा करने के बाद प्रदेश के कलेक्टर- एसपी से वीसी के जरिए बात करेंगे और हालात की समीक्षा करेंगे।कैबिनेट की बैठक भी वर्चुअल होगी। सीएम ने जनताकहा कोरोना महामारी से निपटने में सबका साथ जरूरी है। यह परीक्षा की घड़ी है, धैर्य बनाए रखें। हम यह लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे भी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *