सीएम शिवराज ने इंदौर के लोगों को मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क का दिलाया संकल्प, किया मास्क का वितरण

  
Last Updated:  March 23, 2021 " 08:57 pm"

इंदौर : मंगलवार शाम इंदौर आए सीएम शिवराज सिंह ने 56 दुकान पर आयोजित ‘मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क’ कार्यक्रम में इंदौरियों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंन्सिंग का कड़ाई से पालन करने का संकल्प दिलाया। उन्होनें दुकानों के सामने गोले बनाए और आम लोगों में मास्क का वितरण भी किया।

कोरोना गया नहीं है, सावधानी बरतें।

संकल्प दिलाने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि बीच में कोरोना के केस कम होने से हम लापरवाह हो गए, पर कोरोना गया नहीं है। संक्रमण पुनः तेजी से बढ़ रहा है ये चिंता की बात है। हमें इसे रोकना होगा। इसका सबसे अच्छा तरीका मास्क लगाना और वो भी सही तरीके से। मास्क इस तरह लगाए की नाक और मुंह ढंके रहें। साथ ही सोशल डिस्टेंन्सिंग का पालन करें और हाथों को सेनिटाइजर या साबुन से साफ करते रहें।

स्वच्छ इंदौर को स्वस्थ्य इंदौर भी बनाए रखना है।

सीएम शिवराज ने कहा कि स्वच्छता के मामले में इंदौर ने देश और दुनिया में मप्र का मान बढ़ाया है, अब सेहत को भी बेहतर बनाए रखना है। कोरोना से लड़ने के मामले में इंदौर पूरे प्रदेश को मार्ग दिखा सकता है। बस जरूरत थोड़ीसी सावधानी रखने की है।

केवल रविवार को ही रहेगा लॉकडाउन।

सीएम शिवराज ने साफ कर दिया कि लॉकडाउन केवल रविवार को ही रहेगा। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन से अर्थव्यवस्था पर गंभीर प्रभाव होते हैं, कारोबार चौपट हो जाता है। गरीबों की रोजी रोटी छीन जाती है। इसलिए वे लॉकडाउन के हक में नहीं हैं लेकिन कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने धार्मिक, सामाजिक, व कारोबारी संगठनों के साथ राजनीतिक दलों से भी मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क मुहिम से जुड़ने की अपील की।

मास्क लगाने का दिलाया संकल्प।

सीएम शिवराज ने इस अवसर पर सायरन की गूंज के साथ उपस्थित लोगों को मास्क लगाने, दो गज की दूरी रखने, हाथों को बार- बार धोने और दूसरों को भी इस बात के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी सुबह 11 और शाम 7 बजे सायरन बजाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

बनाए गोले, मास्क का किया वितरण।

लोगों को संकल्प दिलाने के बाद सीएम शिवराज मंच से नीचे उतरकर 56 दुकान के व्यापारियों से मिले और मास्क लगाने व ग्राहकों से सामाजिक दूरी का पालन करवाने का आग्रह किया। उन्होंने प्रतीक स्वरूप दुकानों के सामने गोल घेरे भी बनाए। बाद में शिवराज आम लोगों से भी मिले और उन्हें मास्क का वितरण किया।
इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज के साथ मंत्री तुलसी सिलावट और उषा ठाकुर, बीजेपी के विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, मधु वर्मा, पूर्व विधायक, अन्य जनप्रतिनिधि, बीजेपी के वरिष्ठ नेता व स्थानीय पदाधिकारी और जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *