सीएम शिवराज ने कलेक्टरों को दी नए कोविड सेंटर बनाने और भर्ती की छूट, गरीबों को तीन माह का देंगे मुफ्त अनाज

  
Last Updated:  April 20, 2021 " 01:31 pm"

भोपाल : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोमवार को जिला कलेक्टर्स से चर्चा कर उन्हें कई निर्देश दिए। शिवराज ने कोरोना कर्फ्यू 30 अप्रैल तक बढाने का ऐलान करते हुए कलेक्टरों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोग घरों से न निकले। लोगों को इस बारे में समझाइश दी जाए। सीएम ने कहा कि बहुत जरूरी हो तो ही आपसी सहमति से लोग बाहर आए और आवश्यक सामग्री लेकर वापस जाए।

संक्रमण की चैन तोड़ना आवश्यक।

सीएम ने कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ना जरूरी है। उन्होंने कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 24 घंटे में प्राप्त हो जाए, इस तरह की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।सीएम शिवराज ने कहा कि
सैम्पल होने के बाद लोग बाहर न घूमे इस बात का भी ध्यान रखा जाए।
उन्होंने होम आइसोलेशन की व्यवस्था सुदृढ करने और दवाई किट देना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। सीएम ने होम आइसोलेशन में 2 बार बात करने और टेलीमेडिसिन का उपयोग करने पर भी जोर दिया।

कोविड सेंटर खोलने की छूट।

सीएम शिवराज ने कलेक्टरों से कहा कि उन्हें पूरी छूट है। जिलों में आवश्यकतानुसार जितने जरूरी हो उतने कोविड केयर सेंटर खोले।

नई भर्ती की छूट।

सीएम ने कलेक्टरों को अनुभवी लोगों को जोड़ने के साथ नई भर्ती करने की छूट भी दी।

ये संकट का समय है।

सीएम शिवराज ने वर्तमान समय को संकटकाल बताते हुए कहा कि गरीबों को 3 माह का राशन निशुल्क दिया जाएगा। इसी के साथ 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा बांटने के निर्देश भी उन्होंने दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *