सीएम शिवराज ने जनजातीय विद्यार्थियों से किया संवाद, साथ बैठकर किया भोजन

  
Last Updated:  December 26, 2021 " 02:53 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक वर्ष के भीतर प्रदेश में बैकलॉग के रिक्त पदों की भर्ती कर दी जाएगी। इस भर्ती के लिए सरकार विशेष प्रयास कर रही है। इसमें विशेष प्रशिक्षण देकर भर्तियां होगी। साथ ही इंदौर में अलग-अलग केंद्र बनाकर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भी यही है कि आपकी समस्याओं का समाधान आपके साथ संवाद करके किया जाए। इसके लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर जैसे शहरों में रहकर पढ़ने वाले जनजातीय समुदाय के विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियों और समस्याओं को दूर कर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को इंदौर प्रवास के दौरान राजीव गांधी चौराहा स्थित शुभकाराज गार्डन में एकलव्य विद्यार्थी सम्मेलन में जनजातीय विद्यार्थियों के साथ संवाद करते हुए यह बात कही।
कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी,खरगौन -बड़वानी सांसद गजेन्द्रसिंह पटेल, इंदौर के विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

आदिवासी कलाकारों के साथ थिरके सीएम शिवराज।

मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में पहुंचते ही यहां बनाए गए पंजीयन केन्द्रों का अवलोकन करते हुए विद्यार्थियों द्वारा भरे गए पंजीयन फार्म में उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं का अवलोकन किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री विद्यार्थियों के बीच पहुंचे और उनका अभिवादन किया। इस दौरान मंच के सामने विद्यार्थियों के बीच लगी कुर्सीं पर बैठकर जनजातीय विद्यार्थियों की प्रतिभा को देख वे खासे प्रभावित हुए। उन्होंने आकांक्षा छात्रावास की छात्राओं और धार जिले के बाग के आदिवासी नर्तक दल के साथ अपने हाथों में तीर कमान लेकर जनजातीय लोकनृत्य भी किया। संवाद के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने जनजातीय समुदाय के विद्यार्थियों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया।

जितेन्द्र ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद।

कार्यक्रम में इंदौर में रहकर अध्ययन कर रहे खण्डवा के आशापुर के बीएससी के छात्र जितेन्द्र बारे ने चर्चा में कहा कि यह अच्छा अवसर है जहां कई विद्यार्थी अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रख सकते हैं। जितेन्द्र ने गत माह शासन द्वारा टंट्या मामा की पुण्य तिथि पर आयोजित की गई गौरव यात्रा की सराहना करते हुए जनजातीय समुदाय को गौरवान्वित करने का अवसर प्रदान किया। अन्य छात्रों ने भी मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *