सुखलिया स्थित मंदिर में भगवान परशुराम की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 6 मई से

  
Last Updated:  May 3, 2022 " 03:31 pm"

बापट चौराहा स्थित श्री परशुराम मंदिर प्रांगण में 6 मई को होगा बटुकों का नि:शुल्क सामूहिक उपनयन ज़नेऊ सँस्कार।

इंदौर: परशुराम जयंती पर बापट चौराहा सुखलिया स्थित मंदिर में भगवान परशुराम की प्रतिमा का तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 6 7 -8 मई 2022 को आयोजित की जाएगी। यह निर्णय सर्व ब्राह्मण युवा संगठन द्वारा पं. रमेश मेन्दोला की अध्यक्षता में आयोजित ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के अध्यक्ष, सचिव और समाज के वरिष्ठजनों की बैठक में ली गई ।
बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के पहले दिन 6 मई को बटुकों का नि:शुल्क सामूहिक उपनयन ज़नेऊ सँस्कार और भव्य शोभायात्रा आयोजित की जाएगी। दूसरे दिन 7 मई को पूजन व भजन संध्या का आयोजन होगा। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तीसरे और अंतिम दिन 8 मई को भजन संध्या और महाप्रसाद के साथ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का समापन होगा। इस मंदिर में प्रतिमा स्थापना के पश्चात् एक विशेष पूजन वर्धापन संस्कार की विशेष व्यवस्था की जाएगी। इस संस्कार के माहात्म्य अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्म दिवस पर वर्धापन संस्कार अर्थात् सप्त चिरंजीवियों का पूजन करने का विशेष महत्व बताया गया है।
सर्व ब्राह्मण युवा संगठन,इंदौर के अध्यक्ष पं. संदीप जोशी तथा मैथिल ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ प. के के झा ने कहा कि इस प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में समस्त हिंदू समाज को आमंत्रित किया गया है। शहर के सभी ब्राह्मण संगठनों ने इस आयोजन को भव्य स्वरूप देने का निर्णय लिया है। बैठक में ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ प.रमेश जी मेंदोला, प.केदार शर्मा, प. के के झा, प.दिनेशजी पं. शर्मा,प.अनमोल तिवारी,पं. नवनीत शुक्ला, पं. अशोक भट्ट महाराज,पं. गोविंद शर्मा, पं.अनूप शुक्ला,पं श्रद्धा दुबे, पं.सुरेश शर्मा पालदा,प.राजेश हरदोनिया, प.सचिन अत्रे, पं.योगेश मेहता, पं.जय वैष्णव, पं,महिमन कश्यप ,पं.राजेंद्र दुबे,प. कुलदीप शर्मा व अन्य वरिष्ठजन मुख्य रूप से उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन सर्व ब्राह्मण युवा संगठन के अध्यक्ष पं. संदीप जोशी ने किया व आभार पं. अनमोल तिवारी ने व्यक्त किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *