फर्जी शादी रचाकर फरियादी को लाखों रुपए का चुना लगाने वाली लुटेरी दुल्हन सहित गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

  
Last Updated:  July 10, 2021 " 11:07 pm"

मंदसौर : लूटेरी दुल्हन के अंतर्राज्यीय गिरोह का मंदसौर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। थाना पिपलियामंडी पुलिस ने लूटेरी दुल्हन समेत गिरोह के 03 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। फर्जी शादी रचाकर कुछ दिन बाद दुल्हन पैसे एवं रकम समेटकर फरार हो जाती थी।

लुटेरी दुल्हन सहित तीन धराए।

मिली जानकारी के मुताबिक बीती 7 जुलाई को थाना पिपलियामंडी पर फरियादी जीवन बैरागी पिता स्व. श्यामसुंदर बैरागी उम्र 30 साल निवासी फाटक मोहल्ला पिपलियामण्डी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि पिपलियामण्डी मे मोलवी का काम करने वाले मोहम्मद रिजवान पिता मोहम्मद सुल्तान उम्र 36 साल निवासी पिपलियामण्डी ने फरियादी की शादी करवाने के बदले 02 लाख रू लेकर बीती 4 अप्रैल को 02 महिलाओ से मिलवाया, जिनमें से एक का नाम पूनम पिता कैलाश कुमार उम्र 30 साल निवासी शैवाल प्रिंपी तहसील कलमुनरी जिला हिंगोली महाराष्ट्र और दूसरी का नाम रेखा पिता अभिमन शिंदे उम्र 29 साल निवासी आनंद नगर जिला जालना महाराष्ट्र का होना बताया। फरियादी से शादी करने के बदले तीनों ने कुल 02 लाख 05 हजार रू लिए। रेखा शिंदे पिता अभिमन शिंदे उम्र 29 साल निवासी आनंद नगर जिला जालना महाराष्ट्र को फरियादी की पत्नी बनाकर साथ भेज दिया। षादी के बाद से ही रेखा फरियादी से लडाई झगडा करने लगी। विवाह के 09 दिन बाद ही 13 अप्रैल 2021 को फरियादी की पत्नी रेखा, मौलाना एवं पूनम तीनों फरार हो गए। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना पिपलियामंडी पर अपराध क्रमांक 241/21 धारा 420, 120 बी भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस ने घटना के सभी बिंदुंओं और भौतिक व तकनीकि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई कर आरोपी मोहम्मद रिजवान को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर लुटेरी दुल्हन रेखा शिंदे और और उसकी साथी पूनम पिता कैलाश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर फरियादी से ली गई राशि की बरामदगी के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *