सुपर कॉरिडोर के पुल पर पड़ा गड्ढा, भारी भ्रष्टाचार का नमूना – शुक्ला

  
Last Updated:  May 27, 2022 " 07:54 pm"

पुल के निर्माण के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को निलंबित करे।

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा है कि सुपर कॉरिडोर के पुल पर गड्ढा होना भारी भ्रष्टाचार का नमूना है। इंदौर विकास प्राधिकरण में नियुक्त किए गए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और अधिकारियों द्वारा मिलकर जो भ्रष्टाचार किया गया, उससे पुल के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है । इस पुल के निर्माण के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए ।

विधायक शुक्ला ने कहा कि मध्य प्रदेश के सबसे बड़े पुल के रूप में इस पुल का निर्माण किया गया था। जब इस पुल का लोकार्पण समारोह आयोजित किया जा रहा था तब बेहतर क्वालिटी का अच्छा पुल बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों ठेकेदार के साथ ही इस पुल के निर्माण के लिए जिम्मेदार प्राधिकरण के अधिकारियों को सम्मानित किया गया था। यह पुल कितना अच्छा बनाया गया है, यह स्पष्ट हो गया, जब इस पूल में गड्ढा हो गया है। यह पुल निर्माण में हुए भारी भ्रष्टाचार का गड्ढा है । एक पुल का निर्माण 50 साल तक चलने के लिए किया जाता है । यह पुल मात्र 6 साल में ही गड्ढे का शिकार हो गया।

नेता – अधिकारियों के भ्रष्टाचार का परिणाम है, पुल पर पड़ा गड्ढा।

शुक्ला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इंदौर विकास प्राधिकरण में संचालक मंडल बनाकर नियुक्त किए गए भाजपा नेताओं द्वारा अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर जो भ्रष्टाचार किया गया है, यह पुल उसी का परिणाम है ।
शुक्ला ने कहा कि इस मामले में केवल ठेकेदार को नोटिस देकर जवाब मांगने से काम नहीं चलेगा। इस पुल की गुणवत्ता की पूरी जांच कराई जाना चाहिए।

जिम्मेदार अधिकारी हो निलंबित।

विधायक शुक्ला ने मांग की है कि ठेकेदार को ब्लेक लिस्ट करते हुए उस पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए । इसके साथ ही पुल के निर्माण के लिए जिम्मेदार प्राधिकरण के अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया जाना चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *