सेक्सटोर्शन के जरिए साइबर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार।

  
Last Updated:  March 4, 2023 " 05:56 pm"

करीब डेढ़ करोड़ की ठगी हुई उजागर।

मंदसौर : सेक्सटोर्शन के माध्यम से साइबर ठगी करने वाले गिरोह का मंदसौर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में 3 स्थानीय आरोपियों को पुलिस ने बंदी बना लिया है। मेवात हरियाणा तथा भरतपुर (राजस्थान) के आरोपी भी इसमें शामिल होना बताए गए हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें रवाना की गई हैं।

करीब डेढ़ करोड़ की साइबर ठगी उजागर।

मंदसौर जिले की सीतामऊ पुलिस के अनुसार आरोपियों से पूछताछ में फिलहाल 1 करोड़ 45 लाख रुपये की सायबर ठगी का मामला उजागर हुआ है। आरोपियों के 28 खातों की जानकारी भी पुलिस को मिली है।

मंदसौर पुलिस के अनुसार खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि मंदसौर जिले में कई लोगों के साथ सेक्सटॉर्शन के नाम पर साइबर ठगी की गई है । इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की तो मंदसौर जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र के महुवा गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को जानकारी दी कि कुछ लोग उनके गांव में लोगों के अकाउंट खुलवा रहे हैं। इन खोले गए बैंक खातों में लाखों के ट्रांजैक्शन भी हो रहे हैं । यह लोग पहले व्यक्ति को बड़ी-बड़ी बातों में उलझा लेते हैं और फिर उनसे आधार कार्ड तथा पैन कार्ड लेकर उनके नाम के बैंक अकाउंट खुलवा लेते हैं और उन्हीं के आधार कार्ड से मोबाइल की सिम ले लेते हैं। पुलिस इसकी तह तक गई तो पता चला कि ठगी के
आरोपी दूसरों के नाम की सिम से लोगों को कॉल करते तथा उन्हें किसी महिला के प्रेम जाल में फसाकर उक्त व्यक्ति से पैसों की मांग करते थे। इसी कड़ी में भरतपुर राजस्थान तथा मेवात हरियाणा के साइबर ठगों द्वारा करोड़ों का ट्रांजैक्शन बैंकों में किया जाना पाया गया। कुछ खातों में अंतरराष्ट्रीय स्तर के भी ट्रांजैक्शन सामने आए हैं। मंदसौर पुलिस ने इस ठगी में जिन आरोपियों को पकड़ा है, उनके नाम लाला शाह उर्फ सद्दाम ,पानपुर 28 वर्ष, हरीश मालवीय 30 वर्ष निवासी महुवा
और नरसिंह मालवीय 24 वर्ष निवासी महुवा जिला मन्दसौर होना बताए गए हैं। पुलिस के मुताबिक जल्दी ही गिरोह से जुड़े अन्य आरोपी भी पकड़ लिए जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *