साकेत नगर स्थित कम्युनिटी हॉल में प्रारंभ होगा योग सेंटर

  
Last Updated:  November 14, 2022 " 11:33 pm"

85 वार्डो में बनेंगे योगा सेन्टर।

योग के बाद संबंधित वार्ड का महापौर करेंगे भ्रमण।

इन्दौर : शहर के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में योगा सेन्टर बनाए जा रहे हैं। इन सेंटरों पर प्रतिदिन योग का प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा सोमवार को सचिवालय पर इस संबंध में बैठक बुलाई गई। बैठक में निर्देश दिए गए कि निगम के समस्त 85 वार्ड में योग प्रशिक्षण व योग करने हेतु उचित स्थानों का चयन किया जाए। वहां योग प्रशिक्षण व योग करने के लिए समुचित इंतजाम जैसे शेड, साउंड, बिछात आदि की व्यवस्था भी की जाए।। क्षेत्रीय नागरिकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करके योग करने के लिए प्रेरित भी किया जाए।

महापौर भार्गव ने यह भी बताया कि, योग सेन्टर पर निर्धारित दिन को सुबह 6ः30 से 7ः30 तक योग करने के पश्चात जिस वार्ड में योग सेन्टर है, उसी वार्ड में महापौर द्वारा अधिकारियों के साथ भ्रमण भी किया जाएगा।

मंगलवार, दिनांक 15 नवम्बर को वार्ड 42 के साकेत क्लब उद्यान स्थित कम्युनिटी हाल में सुबह 6ः30 बजे योग किया जाएगा। इस मौके पर वार्ड पार्षद मुद्रा शास्त्री के साथ ही क्षेत्रीय वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहेंगे। प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा योग के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। योग के बाद महापौर द्वारा वार्ड क्रमांक 42 का भ्रमण भी किया जाएगा।

बैठक में अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, देवधर दरवाई, अधीक्षण यंत्री दिलीपसिंह चौहान, उद्यान अधिकारी चेतन पाटिल, कार्यपालन यंत्री लक्ष्मीकांत बाजपेयी एवं अन्य अधिकारी तथा योगा से संबंधित प्रतिनिधिगण उपस्थित थें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *