सोमवार से एक सप्ताह के लिए बन्द रहेगा चिड़ियाघर

  
Last Updated:  March 15, 2020 " 03:27 pm"

इंदौर : कोरोना वायरस से बचाव के लिए नगर निगम कई ऐहतियाती कदम उठाने जा रहा है। शहर में पहले से ही स्वच्छता का ध्यान रखा जा रहा है। अब डिवाइडर, युरिनल्स, टॉयलेट्स,चौराहे, सार्वजनिक स्थान आदि की धुलाई में सोडियम क्लोराइड का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। ये केमिकल वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने में मददगार होता है।

चिड़ियाघर व तरणताल होंगे बन्द।

निगम आयुक्त आशीष सिंह ने बताया कि चिड़ियाघर में लोगों की आवाजाही बहुत अधिक होती है। इसके चलते कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सोमवार से एक सप्ताह के लिए उसे बंद किया जा रहा है। इसी के साथ निगम द्वारा संचालित दोनों तरणताल भी आगामी आदेश तक बंद किये जा रहे हैं। निजी तौर पर संचालित वाटर पार्क के बारे में समीक्षा के बाद फैसला लिया जाएगा।

आईसीटीएसएल की बसों को किया जाएगा सेनिटाइज।

निगम कमिश्नर आशीष सिंह ने बताया कि आईसीटीएसएल द्वारा संचालित सिटी बसों को हर फेरे के बाद सेनिटाइज किया जाएगा। इसी के साथ अन्य बस, वैन और मैजिक ऑपरेटरों से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर उन्हें भी कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

कचरा वाहनों के कर्मचारियों को दिए जाएंगे मास्क।

निगमायुक्त ने घर- घर से कचरा इकट्ठा करने वाले वाहनों की धुलाई व्यवस्था को और पुख्ता करने एवं इन वाहनों के साथ चलने वाले कर्मचारियों को मास्क पहनने के निर्देश जारी करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि चिकन- मटन बेचने वाले साफ- सफाई का ध्यान रखें, इस बारे में भी समुचित कदम उठाए जाएंगे।

एयरपोर्ट के पास बनाएंगे आइसोलेशन सेंटर।

निगमायुक्त ने बताया कि नगर निगम ने एयरपोर्ट के पास एक बड़ी जगह तय की है जहां जरूरत पड़ने पर कोरोना के संदिग्ध मरीजों को रखा जा सके।

खजराना मन्दिर में रोक की जरूरत नहीं।

श्री आशीष सिंह ने कहा कि खजराना मन्दिर में श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्र नहीं होती। लोग आते- जाते रहते हैं।अतः वहां लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने की जरूरत नहीं है।चैत्र नवरात्रि के दौरान देवालयों में भीड़ बढ़ने को लेकर उनका कहना था कि इस बारे में सरकार के जो भी दिशा- निर्देश होंगे, उनका पालन किया जाएगा।

निगमायुक्त आशीष सिंह ने लोगों से आग्रह किया है कि वे डरें नहीं, सावधानी बरतें और डॉक्टरों द्वारा बताए गए दिशा- निर्देशों का पालन करें तो कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *