सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, बीजेपी नेताओं ने भी किए योगासन

  
Last Updated:  June 21, 2020 " 08:02 am"

इंदौर : देश और दुनिया के साथ इंदौर में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। ज्यादातर लोगों ने घर की बालकनी, लॉन अथवा छत पर ही ध्यान, योग और प्राणायाम किया। कुछ जगहों पर योगासन के सामूहिक मंजर भी दिखाई दिए लेकिन उनमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए चुनिंदा लोग ही शामिल हुए।

बीजेपी कार्यालय में नेताओं ने किए योगासन।

इंदौर के जावरा कंपाउंड स्थित बीजेपी कार्यालय में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, सम्भागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित अन्य नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ध्यान, योग और प्राणायम किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया।

कैलाश विजयवर्गीय ने भी किया योग।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी योग दिवस पर सूर्य नमस्कार सहित अन्य योगासन किए और सेहत के लिए योग के महत्व पर प्रकाश डाला।

मॉर्निंग वॉकर्स ने किया योगाभ्यास।

सुबह सैर के लिए निकलने वाले लोग आमतौर पर बगीचों में हल्का- फुल्का व्यायाम और योग करते हैं। योग दिवस पर उन्होंने खासतौर पर योगाभ्यास किया। अलग- अलग योगासन और उनकी उपयोगिता पर इस दौरान प्रकाश भी डाला गया।

किन्नरों ने ऑनलाइन शिविर के जरिये किए योगासन।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने में किन्नर समाज भी पीछे नहीं रहा।उनके लिए आयोजित विशेष ऑनलाइन शिविर के जरिए उन्होंने योग करना सीखा और उनका अभ्यास किया। उन्होंने योग को अपनी दिनचर्या का अंग बनाने की भी बात कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *