सोशल मीडिया के जरिए तीन साल की मासूम को परिजन से मिलाया गया, पुलिस के प्रयासों को मिली सफलता

  
Last Updated:  July 16, 2021 " 12:32 am"

इंदौर : थाना राजेंद्र नगर क्षेत्र के रहवासी को शिवधाम मंदिर के पास एक 03 वर्षीय मासूम बच्ची अकेली भटकते हुए दिखाई दी । उसने आसपास पूंछा पर किसी ने भी उसकी पहचान नहीं की। बच्ची भी कोई जवाब नहीं दे पा रही थी । उस व्यक्ति ने सूझबूझ का परिचय देते हुए डायल-100 सेवा को कॉल कर घटना की सूचना दी तथा पुलिस सहायता माँगी ।
राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल से इन्दौर जिले की डायल-100 वाहन क्र.28 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया । डायल-100 एफ.आर.व्ही. मे तैनात सहायक उपनिरीक्षक श्याम जोशी और पायलेट सोनू डोडिया ने तत्काल मौके पर पहुँचकर बच्ची को संरक्षण मे लिया और अपने साथ लेकर आस-पास पूछताछ कर परिजन की तलाश की। परिजन की जानकारी नहीं मिलने पर बच्ची को थाना राजेंद्र नगर लेकर आए ।
बच्ची की जानकारी व फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल की गई । इस पर हवा बंगला क्षेत्र में रहने वाले बच्ची के परिजन, जो अपनी बच्ची को ढूंढ रहे थे, थाना राजेंद्र नगर पहुंचे। पुलिस ने सत्यापन एवं पहचान के बाद बच्ची को उसके परिजन के सुपुर्द किया। स्थानीय रहवासी, डायल 100 स्टाफ व राजेन्द्र नगर पुलिस की तत्परता से तीन वर्ष की मासूम बच्ची को कुछ ही घंटों में उसके परिजनों से मिलाया गया । बच्ची के परिजन अपनी लाड़ली को पाकर बहुत खुश हुए और उन्होंने पुलिस की त्वरित कार्रवाई के लिए टीआई अमृता सोलंकी और पूरी टीम को धन्यवाद दिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *