स्लम बस्तियों में जगाया जाएगा देशभक्ति का अलख

  
Last Updated:  December 29, 2022 " 01:18 pm"

देशभक्ति पर केंद्रित होगी फैंसी ड्रेस और गायन प्रतियोगिता।

सेवा सुरभि और अन्य सहयोगी
संस्थाओं ने संकल्प लिया।

इंदौर : सामाजिक संस्था सेवा सुरभि बीते दो दशकों से झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान के तहत देशप्रेम की बयार चौतरफा बहा रही है।।इस बार कुछ और संस्थाएं जुड़कर इस कार्य को स्लम बस्तियों तक ले जाएंगी ताकि कोई देशप्रेम की धारा से अछूता नहीं रहे। यह बात सामाजिक कार्यकर्ता मुकुंद कुलकर्णी ने अभय प्रशाल में आयोजित बैठक में कही,जिसका सभी ने समर्थन किया। अध्यक्षीय उदबोधन में समाजसेवी रामेश्वर गुप्ता ने कहा कि बच्चो को संविधान के बारे में जानकारी देना और आजादी के आंदोलन के बारे में बताना जरूरी है। यह जानकारी किस्से कहानियों के माध्यम से दी जाए तो और अच्छी बात है।

अतुल सेठ ने कहा कि सेवा सुरभि निस्वार्थ भाव से देशभक्ति अभियान चला रही है। अब यह जन जन का अभियान बनता जा रहा है,जो सराहनीय है ।

प्रोफेसर रंजना सहगल ने कहा कि इस अभियान में स्वैच्छिक संगठनों को भी जोड़ा जाए खासकर युवाओं को।

सहोदय ग्रुप की चेयरमैन कंचन तारे ने कहा कि स्कूली बच्चों की समूहगान प्रतियोगिता में सबका सहयोग जरूरी है।

अशोक कोठारी ने कहा कि बच्चों को संविधान में नागरिकों के कर्तव्य के साथ यातायात अनुशासन के बारे में भी बताया जाना जरूरी है।

मीडिया प्रभारी प्रवीण जोशी ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत जनवरी के पहले सप्ताह से होगी। खासकर पिछड़ी बस्तियों में। ओमप्रकाश कानूनगो ने कहा कि बच्चो में भाषण देने की कला भी आना चाहिए,इसके लिए वरिष्ठ जन उन्हें तैयार करे।

मंजू व्यास ने कहा कि बच्चे अधिक से अधिक संख्या में क्रांतिकारियो की पोशाक पहनकर फैंसी ड्रेस स्पर्धा में भाग ले,इसका प्रयास करे।स्लम बस्तियों में क्रांतिकारियों और संविधान के नागरिक कर्तव्य के बारे में बताने का कार्य विचारक कृष्ण कुमार अष्ठाना, डॉ. रमेश मंगल, ,हरेराम वाजपेई,अशोक कोठारी करेगे।

सामाजिक संगठनों को जोड़ने का कार्य आर के शर्मा और ओमप्रकाश कानूनगो संभालेंगे।मुस्लिम बस्तियों में जागरूकता कार्यक्रम शफी शेख,मुनीर खान,शबीर हुसैन, डॉ. असद खान चलाएंगे। बैठक में राजेश राठौर,प्रीति जोशी, मोहनीस अब्राहम,अशोक मित्तल ने भी विचार रखे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *