स्वच्छता की तर्ज पर इंदौर को वायु प्रदूषण और सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त शहर भी बनाएंगे – महापौर

  
Last Updated:  October 3, 2022 " 01:51 am"

महापौर, आयुक्त एवं निगम अधिकारी दिल्ली से स्वच्छता का अवार्ड लेकर लौटे इंदौर।

स्वच्छता रथ पर सवार महापौर एवं अन्य जनप्रतिनिधियों का एयरपोर्ट से राजबाड़ा तक विभिन्न संगठनों ने किया स्वागत।

देवी अहिल्याबाई के चरणों में समर्पित किया स्वच्छता का अवॉर्ड।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी ,आयुक्त श्रीमती प्रतिभा पाल, संभाग आयुक्त डॉक्टर पवन शर्मा, स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ला निगम के समस्त 19 सीएसआई 6 सफाई मित्र पूर्व अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा एवं अन्य जनप्रतिनिधि स्वच्छता और 7 स्टार का अवार्ड लेकर एयरपोर्ट पर पहुंचे।

एयरपोर्ट पर स्वच्छता का अवार्ड लेकर पहुंचे महापौर भार्गव का विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़, महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया।

इसके बाद महापौर भार्गव एमआईसी सदस्य राजेंद्र राठौड़, अश्विनी शुक्ला, नंदकिशोर पहाड़िया, मनीष शर्मा, प्रिया डांगी एवं पार्षद गणों के साथ स्वच्छता रथ में सवार होकर एयरपोर्ट से बड़ा गणपति, राजमोहल्ला चौराहा, जवाहर मार्ग, गुरुद्वारा होते हुए राजवाड़ा पर जुलूस के रूप में पहुंचे। उक्त मार्ग पर विभिन्न संगठनों द्वारा मंच के माध्यम से पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया।

स्वच्छता अवार्ड को लेकर जुलूस के रूप में राजवाड़ा पहुंचे सांसद शंकर लालवानी,महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक आकाश विजयवर्गीय एवं अन्य जनप्रतिनिधि राजबाड़ा पहुंचने के बाद अहिल्या उद्यान पहुंचे और देवी अहिल्याबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ स्वच्छता अवॉर्ड को उनके चरणों में समर्पित किया। इसके बाद तिरंगे गुब्बारे छोड़कर स्वच्छता की जीत पर जश्न मनाया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौड़, नंदकिशोर पहाड़िया, मनीष शर्मा मामा, अभिषेक शर्मा, निरंजन सिंह चौहान, प्रिया डांगी, पार्षद कंचन गिदवानी, भावना चौधरी, श्रीमती हार्डिया, रूपाली पेठारकर, अपर आयुक्त मनोज पाठक, जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र गरोठिया, कार्यक्रम अधिकारी शैलेश पाटोदी, परिषद अधीक्षक प्रदीप दुबे एवं अन्य जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

विधायक विजयवर्गीय और आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने दी बधाई।

इस मौके पर विधायक आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर के लगातार छटवी बार नंबर वन आने और मप्र के बड़े राज्यों में शीर्ष पर रहने को बड़ी उपलब्धि बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और महापौर पुष्यमित्र भार्गव को बधाई दी। उन्होंने स्वच्छता में लगातार इंदौर के सिरमौर रहने का श्रेय सफाई मित्रों को देते हुए उनका अभिनंदन किया। आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने भी स्वच्छता में शीर्ष स्थान बनाए रखने पर महापौर, जनप्रतिनिधि, सफाई मित्रों, निगम अधिकारियों और शहर के बाशिंदों को बधाई दी।

इंदौर को वायु प्रदूषण और सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री शहर बनाएंगे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वच्छ भारत अभियान को इंदौर के नागरिकों ने जन आंदोलन के रूप में लेकर इंदौर को लगातार स्वच्छता में छठा स्थान प्राप्त कराया है। इस पर महापौर द्वारा शहर वासियों के साथ सफाई मित्रों, मीडिया बंधु शहर के विभिन्न संगठनों जनप्रतिनिधियों का आभार मानते हुए कहा कि जिस प्रकार से हम स्वच्छता में लगातार नंबर वन आए हैं उसी प्रकार हम सभी के सहयोग से इंदौर को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने का संकल्प लेते हैं और यह भी संकल्प लेते हैं कि इंदौर की वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए इंदौर के एयर क्वालिटी इंडेक्स को बेहतर बनाने के लिए हम सभी प्रयास करेंगे और इसमें भी हम नंबर वन आएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *