स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने आचार्यश्री से लिया आशीर्वाद

  
Last Updated:  January 2, 2020 " 10:04 pm"

इंदौर : दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज की सिमरोल में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने मप्र सरकार की ओर से अगवानी की। उन्होंने महाराजश्री को श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद लिया।

5 जनवरी को हो सकता है इंदौर आगमन।

आचार्य श्री के संघस्थ ब्रह्मचारी सुनिल भैया जी, दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद इंदौर युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष राहुल सेठी, मंगल प्रवेश में मुख्य संयोजक और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया की बुधवार को आचार्य श्री और पूरा संघ ज़िले के बायीग्राम शनि मंदिर के निकट स्थित आश्रम में विराजित थे। गुरुवार को गुरुदेव ने दो मर्तबा विहार किया । सुबह 7.30 बजे आचार्य श्री और संघ ने ढाई किलोमीटर का विहार किया। सिमरोल घाट के पहले एक ढाबे के नज़दीेक पूरा संघ पहुँचा। यहा पर आहार चर्या हुई। आचार्य श्री को आहार देने का सौभाग्य इंदौर स्थित उदय नगर में रहने वाले अमित जैन पिता एके जैन (पूर्व अध्यक्ष उदयनगर समाज) को मिला। दोपहर में सामायिक हुई। इसके बाद फिर आचार्य श्री ने विहार शुरू कर दिया। आचार्य श्री का विहार पूरे समय घाट सेक्शन में रहा। इस अवसर पर अनेक श्रद्धालुओं में गुरुजी के दर्शन का लाभ लिया। इधर दो मर्तबा विहार से समाज में ये सम्भावना बन गई है की गुरु जी और संघ का मंगल प्रवेश 5 जनवरी रविवार को हो सकता है। क्योंकि अब इंदौर शहर की दूरी मात्र 27 किलोमीटर ही रह गई है।

आचार्यश्री की आगवानी को भव्य स्वरूप देने हेतु बैठक।

युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष राहुल सेठी, समाज के कार्याध्यक्ष डीके जैन, सुरेंद्र बाकलीवाल और प्रवक्ता मनीष अजमेरा ने बताया कि आचार्य श्री की मंगल अगवानी अब शहर में शीघ्र ही होने वाली है। अगवानी को भव्य रूप देने और मार्ग को सजाने सहित अन्य व्यवस्था के संचालन के लिए मुख्य संयोजक विनय बाकलीवाल के निर्देशन में सामाजिक संसद के मुख्य कार्यालय शीश महल इतवारिया बाज़ार पर शुक्रवार 3 जनवरी को रात 8 बजे बैठक रखी गई है। बैठक में दयोदय चेरिटेबल फ़ाउंडेशन ट्रस्ट के साथ महासमिति, जैन संस्कृति मंच, प्रज्ञ श्री संघ, पुलक मंच के सभी पदाधिकारी के साथ विभिन्न मंदिर और अन्य संगठन के पदाधिकारियों को बुलाया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *