स्व.ओंकारेश्वर तिवारी के नाम पर किया गया इंद्रपुरी उद्यान का नामकरण

  
Last Updated:  February 7, 2023 " 07:27 pm"

लोकार्पण समारोह में रहवासियों ने लिया उद्यान के रखरखाव का संकल्प।

इंदौर : स्वच्छता में नंबर वन शहर इंदौर अब हरियाली और पर्यावरण बचाओ में भी लगातार अग्रसर हो रहा है। नगर निगम की प्राथमिकता में ग्रीन सिटी इंडेक्स की स्थापना है। इसी के चलते शहर बाग-बगीचों को संवारने की कवायद चल रही है। इसी के साथ शहर के विकास में अहम योगदान देने वाली हस्तियों की स्मृति को चिरस्थायी बनाने का प्रयास भी किया जा रहा है। रविवार को शहर के इंद्रपुरी कॉलोनी में ऐसा ही कार्यक्रम आयोजित किया गया। इंद्रपुरी उद्यान को पूर्व निगमायुक्त स्व. ओंकारेश्वर तिवारी के नाम किया गया। आईएएस आफीसर रहे स्व. तिवारी इंदौर के पहले एडीएम थे। सेवानिवृत्ति के बाद वे सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहे। गरिमामय समारोह में कालोनी के रहवासियों ने स्व. तिवारी से जुड़ी यादों को साझा किया। साथ ही सामूहिक पौधारोपण भी किया गया।

लोकार्पण समारोह में क्षेत्रवासियों ने संकल्प लिया कि इस उद्यान के रखरखाव में वे भी नगर निगम का सहयोग करेंगे और यहां पर जनसहयोग से सुविधाएं भी जुटाई जाएंगी।

नगर निगम द्वारा इंद्रपुरी कॉलोनी के रहवासियों के सहयोग से खूबसूरत उद्यान विकसित किया गया है। विकास यात्रा के शुभारंभ के मौके पर इस उद्यान का लोकार्पण करते हुए इसका नामकरण पूर्व आईएएस अधिकारी स्व. ओंकारेश्वर तिवारी के नाम पर किया गया। उद्यान का लोकार्पण भाजपा के वरिष्ठ नेता मधु वर्मा व क्षेत्रीय पार्षद सुनीता सुनील हार्डिया के आतिथ्य में हुआ। उद्यान का नामकरण सांसद शंकर लालवानी द्वारा किया गया। इसी प्रकार इंद्रपुरी स्थित दो और उद्यानों का नामकरण सत्यनारायण टंडन और जगदीश वर्मा के नाम पर किया गया।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद टंडन, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा, पूर्व पार्षद सुरेंद्र सिंह छाबड़ा, वीरेंद्र हार्डिया, दीवान करमचंद ट्रस्ट के आरतलाल पुरस्वानी, समाजसेवी राजकुमार अंबावानी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मनीष बंदीष्टे, सुनील कनौजिया, राहुल कनौजिया, चंदन गुप्ता, कृष्णा पगारे, रहवासी संघ के सचिव दीपक कर्दम, शैलेष पाठक, रमेश गोदवानी, कैलाश पेशवानी, अतुल गंजीवाले, जगदीश दरयानी, अरुण शर्मा, सारंग देसाई, शांतनु करवड़े, सचिन कुलकर्णी, कमल गोस्वामी, राहुल पांचाल, डॉ. ललित गिरधानी सहित क्षेत्र के कई रहवासी मौजूद थे।

नवनिर्मित उद्यान के लोकार्पण व नामकरण कार्यक्रम में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी स्व. ओंकारेश्वर तिवारी के परिजन भी शामिल हुए। तिवारी परिवार की ओर से अरविंद तिवारी, अरुण तिवारी, रश्मि तिवारी और प्रो. अरुणा तिवारी ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में अनुष्का तिवारी और आस्था तिवारी ने अतिथियों का तिलक कर श्रीफल भेंट किए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *