विहिप ने सिंध की मुक्ति का किया शंखनाद

  
Last Updated:  January 16, 2024 " 08:25 pm"

आलोक कुमार बोले वैश्विक सिविल सोसाइटी को आना होगा आगे।

दिल्ली विश्व विद्यालय में भी बांटे अक्षत निमंत्रण।

नई दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के सिंध में ना धर्म सुरक्षित है, न संस्कृति, ना मंदिर और न बेटियां। ऐसे में पाकिस्तान के चंगुल से उसकी मुक्ति ही एक मात्र मार्ग हो सकता है, जिसके लिए वैश्विक सिविल सोसाइटी को आगे आना होगा।

दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर स्थित हिमनानी पब्लिक स्कूल में सिंधी समाज द्वारा आयोजित लाललोई कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सिंध की पावन धरा का पाकिस्तान में जाना एक अपवित्र कार्य था जिसके कारण वहां रहने वाले लाखों संत झूलेलाल के अनुयायी नारकीय अवस्था में जीने को मजबूर हैं। अमानवीय यातनाओं और अपने आस्था, विश्वास व परिजनों की सुरक्षा के लिए ये जरूरी हो गया है कि सिंधी समाज के साथ मजार पूजने वाले और शिया समाज को भी पाकिस्तानी जिहादी आतंकवाद से मुक्ति दिलाई जाए। 96 वर्षीय लाल कृष्ण आडवानी सिंधी समाज के एक प्रखर हस्ताक्षर हैं, जिनको श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित किया है। हमे खुशी है की आयु,स्वास्थ्य और मौसम की विपरीत परिस्थितियों के वावजूद उन्होंने वहां जाने के लिए सहर्ष अपनी स्वीकृति दी है।

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल के साथ कार्यक्रम में पहुंचे विहिप कार्याध्यक्ष ने यह भी कहा कि 22 जनवरी के दिन सभी परिवारों को घर से बाहर निकल, सभी परिजनों को साथ ले कर, निकट के मंदिर में पहुंच अयोध्या के आनंदोत्सव में सामूहिक सहभागिता करनी है।

इस अवसर पर संदीप रोड़ा और मिताली कुरसेजा द्वारा गाए “श्री राम जय राम जय जय राम” नमक विजय महामन्त्र की धुन का विमोचन भी किया गया।

दिल्ली विश्वविधालय में बांटे अक्षत निमंत्रण।

विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार व विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल रविवार सुबह दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रॉक्टर और राजधानी की पूर्व मेयर प्रोफसर रजनी अब्बी की घर पर जैसे ही अक्षत निमंत्रण हेतु पहुंचे, उनके परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उनके परिवार को निमंत्रित कर वे दिल्ली विश्वविद्यालय के दर्जनों परिवारों को अक्षत निमंत्रण देने निकले। वहां के फैकल्टी मेंबर और वरिष्ठ प्राध्यापकों ने उनका गर्मजोशी के साथ पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और उनका आभार व्यक्त किया।

इसके अलावा विश्वविद्यालय के सहायक प्रॉक्टर, डीन, विभाग अध्यक्ष और प्राचार्यो को भी निमंत्रित करते हुए विहिप नेता कुलपति प्रोफेसर योगेश सिंह के निवास पर पहुंचे तथा उनको भी निमंत्रित किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *