हरियली महोत्सव के तहत कब्रिस्तान व मुक्तिधामों में रोपे जाएंगे 10 हजार पौधे

  
Last Updated:  June 20, 2021 " 11:45 pm"

इंदौर : अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए स्टेट प्रेस क्लब,मप्र हरियाली महोत्सव मना रहा है। इस बार महोत्सव के तहत कब्रिस्तान और मुक्तिधामों में 10 हजार से ज्यादा पौधे रोपे जाएंगे।

2 करोड़ की लागत से विकसित किया जा रहा सिटी फारेस्ट।

हरियाली महोत्सव का शुभारंभ महामंडलेश्व राधे-राधे बाबा, शहर काजी डॉ. इशरत अली, एवं पूर्व सभापति अजयसिंह नरुका के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर पूर्व सभापति नरूका ने कहा की एक वृक्ष महान-सौ पुत्र समान की कहावत वर्षो से चली आ रही है जिसे चरितार्थ करने का वक़्त आ गया है। उन्होंने जानकारी दी की पूर्वी क्षेत्र में स्थित सिटी फारेस्ट पहाड़ी को हरियाली केंद्र और एडवेंचर गतिविधियों के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए 2 करोड़ से अधिक राशि के टेंडर जारी हो चुके है। शहर काजी डॉ. इशरत अली ने कहा कि मास्टरप्लान में उल्लेखित ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया जाना चाहिए। महामंडलेश्वर राधे-राधे बाबा ने कहा की कोरोना काल में प्रत्येक इंसान ने पर्यावरण का महत्व समझ लिया है इसलिए अब शहरवासियों से अपेक्षा है कि वे अधिक से अधिक पौधारोपण करें। अतिथियों ने कब्रस्तान-शान्तिधाम परिसरो में पौधरोपण और स्वछता अभियान चलाए जाने के संकल्प के लिये स्टेट प्रेस क्लब,मप्र को बधाई दी। इस अवसर पर इवेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहित भार्गव, इंदौर लेडिज सर्कल की अध्यक्ष स्नेहा कूलवाल, इंदौर राउंड टेबल के अध्यक्ष सिद्धार्थ कूलवाल, दुर्गेश साउंड के गौरव सोनी, अभिनव कला समाज के प्रधानमंत्री अरविंद अग्निहोत्री विशेष रूप से उपस्थिति थे। सभी अतिथियों ने अभिनव कला समाज परिसर में पौधारोपण भी किया।

कार्यक्रम की जानकारी अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने दी। उन्होंने बताया कि शहर के अनेक कब्रस्तान और मुक्तिधाम में हरियाली का अभाव है इसलिए इस वर्ष वहां व्यापक पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा।

अतिथियों को स्टेट प्रेस क्लब,मप्र की ओर से संजीव आचार्य, कमल कस्तूरी, गणेश एस. चौधरी, आकाश चौकसे, अजय भट्ट, सोनाली यादव,प्रवीण धनोतिया ने पौधे भेंट किए। अंत में बहादुर सिंह सिसोदिया ने आभार माना।कार्यक्रम में मौजूद मीडियाकर्मियों को भी फलदार पौधे भेंट किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *