हाइवे पर बाइक लूट और चोरी करनेवाले आरोपी गिरफ्तार, 11 दुपहिया वाहन हुए बरामद

  
Last Updated:  February 13, 2021 " 01:44 pm"

इंदौर : राजमार्ग पर लूट की वारदात करने वाले आरोपियों को थाना किशनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से लूट व चोरी के 11 दो पहिया वाहन बरामद किए गए। पकड़े गए आरोपियों से मोबाइल व चाकू भी जब्त किया गया है। चोरी के वाहन खरीदने वाले दो आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आए हैं।
एसपी वेस्ट महेशचंद्र जैन ने बताया कि राजमार्गों पर लूट की घटनाओं को रोकने हेतु थाना किशनगंज की पुलिस टीम को द्वारा सतत् पेट्रोलिंग के लिए लगाया गया था। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस टीम को दो युवक मोटर सायकल एच एफ डिलक्स क्रमांक एमपी 09 वीक्यु 2588 की नम्बर प्लेट में काले रंग की टेप चिपका कर लूट की नीयत से संदिग्ध अवस्था में मोटर सायकल सवारों को रोकने की कोशिश करते गंभीर नदी पुलिया राऊ- पीथमपुर मेन रोड पर ग्राम भैसलाय के पास दिखाई पडे।संदेह होने पर पुलिस टीम द्वारा उन्हे रोकनें का प्रयास किया तो दोनों आरक्षको को चकमा देकर वो नावदा पंथ रोड पर भागने लगे। बावजूद इसके उक्त आरक्षको ने अपनी सूझबूझ व साहस का परिचय देते हुए दोनों आरोपियो को धर दबोचा। इसपर आरोपी अपने आप को पुलिस वाला बताने लगे। एक आरोपी ने ऐसा मोबाइल हैण्ड सेट भी दिखाया जो हुबहु वायरलेस सेट जैसा दिखाई दे रहा था। आरक्षको ने बडी मुश्किल से इलाके में तैनात अन्य पुलिस टीमों को मौके पर बुलाकर आरोपियों को हिरासत में लेने में सफलता प्राप्त की ।
पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने नाम रवि पिता किशोर यादव उम्र 22 साल नि.नावदा पंथ चन्दन नगर जिला इन्दौर एवम कपिल पिता गंगाराम सोलंकी उम्र 20 साल नि.श्रीराम तलावली चांदा थाना चन्दननगर जिला इन्दौर होना बताए। दोनों ने कबूला की वे लूट की वारदात को अंजाम देने के लिये राजमार्ग पर घूम रहे थे। आरोपियो के कब्जे से थाना किशंगज के अपराध क्रमाकं 42/21 धारा 392 भादवि में लूटी गई मोटर सायकल स्टार सीटी प्लस क्र.एमपी-09 क्युएन-9210, मोबाइल सेमसंग कंपनी एम-11 माडल, घटना में प्रयुक्त चाकू और मोटरसायकल क्र. एमपी-09 वीक्यु-2588 जप्त की गई।
उक्त आरोपियो से थाना किशनगंज के अन्य अपराधों को लेकर पुछताछ की गई जिसमें उन्होंने थाना क्षेत्र के राऊ- पीथमपुर राजमार्ग पर ही फरियादियो से पेशाब करने के दौरान चोरी की गई मोटर सायकलो के बारे में बताया। आरोपियों की निशानदेही पर अपराध क्रमांक 577/20 धारा 379 भादवि व अपराध क्रमांक 467/20 धारा 379 भादवि में चोरी की गई मोटर सायकल क्रमांक डच् 09 टत् 6175 एवं डच् 09 फग् 2411 बरामद की गई। उक्त दोनो मोटर सायकलें आरोपी कपिल व रवि ने अपने रिश्तेदारों मुकेश उर्फ बालमुकंद बागरी तथा अंतर सिंह बागरी को बेचना बताया था। सूचना की तस्दीक करने पर मुकेश तथा अंतर सिंह बागरी दोनो से चोरी की मोटर सायकले बरामद की गई। दोनो को चोरी की मोटर सायकल खरीदने के अपराध में गिरफ्तार किया गया ।आरोपीगण पिछले 08 माह से लगातार थाना क्षेत्र व आसपास लूट व मोटर सायकल चोरी का अपराध कर रहे थे। आरोपी कपिल डायल 100 की गाडी का चालक रह चुका है। पूंछतांछ के बाद आरोपियो के द्वारा चोरी की गई अन्य 08 मोटर सायकलों को बरामद करने में में भी पुलिस थाना किशनगंज की अलग अलग टीमों को सफलता प्राप्त हुई है।
इस प्रकार सूझबूझ व साहस पूर्वक कार्य करते हुए दोनों आरक्षकों ना सिर्फ लूट की घटना को होने से रोका साथ ही पूर्व में की गई लूट व चोरियों के अपराधों की पतारसी एवं लगभग 4 लाख रूपये के मश्रुका की बरामदगी करने में सफलता प्राप्त की । आरक्षक सुभाष चौहान व रामेश्वर गुर्जर को पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पश्चिम) महेशचन्द जैन ने उनके साहस और जुझारूपन के लिये 10,000/- रूपये के नगद इनाम से पुरूष्कृत किया है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *