हाईकोर्ट बार एसो. के चुनाव के लिए 29 सितंबर को होगा मतदान

  
Last Updated:  September 28, 2022 " 08:50 pm"

इंदौर : हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए गुरुवार 29 सितंबर को मतदान होने जा रहा है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और सहसचिव के साथ कार्यकारिणी के पांच पदों के लिए होनेवाले इस चुनाव में कुल 1697 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ये जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने दी।

बकाया शुल्क भरकर मतदान कर सकेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री द्विवेदी ने बताया कि बार के जिन सदस्यों पर सदस्यता शुल्क बकाया है, वे मतदान तभी कर सकेंगे जब वे बकाया शुल्क भर देंगे। शुल्क भरने के लिए मतदान के दौरान विशेष व्यवस्था की गई है।

100 अभिभाषकों की टीम देगी चुनाव प्रक्रिया को अंजाम।

मुख्य चुनाव अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि 29 सितंबर को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। उसके तुरंत बाद मतगणना की जाएगी। देर रात परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि समूची चुनाव प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए 11 सहायक निर्वाचन अधिकारियों सहित कुल 100 अभिभाषकों की टीम गठित की गई है। सहायक निर्वाचन अधिकारियों में राघवेंद्र सिंह बैस, मनीष सांखला, निशित विशर्ड, सुदर्शन जोशी, मनीष गडकर, नीरज गौतम, अपूर्व जैन, नीरज सराफ, शशांक जैन, अर्चना माहेश्वरी और सुषमा शर्मा शामिल हैं।

बुजुर्ग और महिला मतदाताओं के लिए होंगे अलग बूथ।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि मतदान के लिए कुल 30 बूथ बनाए गए हैं।बुजुर्ग व महिला मतदाता अभिभाषकों के लिए मतदान की अलग व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें ज्यादा देर तक क्यू में खड़े न रहना पड़े।

मतदान व्यवस्था और मतगणना की होगी वीडियो रिकॉर्डिंग।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री द्विवेदी ने बताया कि विवाद ना हो इसलिए मतदान व्यवस्था और मतगणना की वीडियो रिकॉर्डिंग का इंतजाम किया गया है। गणना के समय जूम कैमरे से स्क्रीन पर गिनती दिखाए जाने की व्यवस्था की गई है। गणना उम्मीदवारों के समक्ष होगी।चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी हो इसका समुचित इंतजाम किया गया है। मतपत्र में नाम के साथ फोटो भी रखी गई है, ताकि मतदाताओं को उम्मीदवार की पहचान आसानी से हो सके।

ये उम्मीदवार हैं चुनाव मैदान में।

सहायक निर्वाचन अधिकारी और मीडिया प्रभारी नीरज गौतम ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए सूरज शर्मा, घनश्याम यादव और अमर सिंह राठौर के बीच मुकाबला है। उपाध्यक्ष पद पर पवन जोशी, रितेश कुमार इनानी और विश्वेश पलसीकर भाग्य आजमा रहे हैं। सचिव पद के लिए जीपी सिंह के साथ अन्य दो उम्मीदवार विकास यादव और शलभ शर्मा चुनाव मैदान में हैं। सह सचिव के पद पर 5 उम्मीदवार मृदुल भटनागर ,नीरज गौर, राकेश सिंह भदौरिया ,ऋषि श्रीवास्तव और सुदर्शन पंडित में मुकाबला है।

श्री गौतम ने बताया कि कार्यकारिणी के 5 पदों के लिए 11 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं, इनमें आशुतोष पीके शुक्ला, अक्षांश मेहरा ,अमय बजाज , अमित अग्निहोत्री अनिरुद्ध सक्सेना, बुंदेल सिंह जाटव ,धर्मेंद्र साहू , नवेन्दु जोशी, प्रियंका राज पंवार, रमेश कुमार अरोरा और शुभम लोणकर हैं। मतदान के बाद मतगणना होगी। विजयी घोषित प्रत्याशियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्विवेदी द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

क्लीन एंड ग्रीन होंगे बार के चुनाव।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि हाईकोर्ट बार एसो. के चुनाव इस बार क्लीन के साथ ग्रीन भी होंगे। प्रत्येक मतदाता को मतदान के बाद एक पौधा भेंट किया जाएगा।चुनाव के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *