हार के डर से विचलित हुए बिना आगे बढ़ें, उद्यमिता पर करें फोकस

  
Last Updated:  October 13, 2022 " 07:50 pm"

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट के दीक्षारंभ समारोह में बोले अतिथि वक्ता

इंदौर: हार से कभी डरना नहीं है, बल्कि उसे अपनाकर आगे बढ़ें। लोग क्या कहते हैं इसकी चिंता न करते हुए स्वयं पर ध्यान देना है। अपने अंदर के डर, अवरोधों को तोड़ें । यह मत सोचो कि दुनिया क्या कर रही है, यह बात मारकेनोमी फाउंडेशन के फाउंडर और प्रेसिडेंट ए गोपालकृष्णन अय्यर ने प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च यूजी द्वारा नव प्रवेशित छात्रों के लिए आयोजित दीक्षारंभ समारोह को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने छात्रों से नेशनल हैप्पीनेस इंडेक्स की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कि जीवन में खुशी बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए हम सबको अपने निजी जीवन में नेशनल हार्मोनी एवं हैप्पीनेस इंडेक्स को बढ़ाने की आवश्यकता है। ऐसा करने से भारत का नेशनल हारमोनी हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ेगा। परिवार की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए डॉ. अय्यर ने कहा कि परिवार एवं पारिवारिक मूल्य हमारी सबसे बड़ी ताकत है। हम दुनिया में एकमात्र देश हैं जो हमारे पारिवारिक व्यवस्था को इतनी अहमियत देते हैं।

अपनी जरूरतों को केंद्र में रख इनोवेशन करें: हेतल मेहता।

सेथु फाउंडेशन के चेयरमैन हेतल मेहता ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपनी आवश्यकताओं, जरूरतों को केंद्र में रखते हुए इनोवेशन और रिसर्च करें। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य में सफल होने के लिए लगन एवं पैशन का होना आवश्यक है।

छात्र समय का सदुपयोग करें, नवाचारों, उद्यमिता पर फोकस करें : डेविश जैन।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन तथा प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. डेविश जैन ने छात्रों से अपने जीवन की नवीन शैक्षणिक यात्रा के सदुपयोग का आह्वान करते हुए कहा कि वे नवाचारों, नए नए कौशलों, विचारों से अपने आपको अपडेट रखें। पढाई के साथ उद्यमिता पर फोकस कर नौकरी प्रदाता बनें।

दीक्षारंभ समारोह में प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के वाइस चेयरमैन डिपिन जैन, डायरेक्टर हिमांशु जैन, डॉ.अनिल बाजपेई , यूजी कैंपस के डायरेक्टर कर्नल डॉ. एस रमन अय्यर ने भी छात्रों को उनकी नई शैक्षणिक यात्रा पर शुभकामनाएं देते हुए प्रेरित किया।

दीक्षारंभ समारोह के पहले दिन संस्थान के डायरेक्टर कर्नल डॉ. अय्यर ने छात्र-छात्रों को संस्थान की महत्ता, संस्कृति, और अवसरों से परिचित कराते हुए बताया कि कैसे पढ़ाई के साथ सोशल और प्रैक्टिकल स्किल्स के जरिए जीवन में ऊँचाइयों को हासिल किया जा सकता है। समारोह की अतिथि एवं सोशल वर्कर पूनम श्रोति ने छात्रों से कहा कि जिंदगी में कुछ भी हो जाए पर वे कभी हार ना मानें, हर परिस्थिति का डटकर सामना कर आगे बढ़ते रहें।

विशेष अतिथि कैप्टन भूपेंद्र सिंह ने छात्रों से कहा कि वो एक मूर्ख एवं भूखे की तरह बनकर जीवन में नई नई सूचनाओं एवं ज्ञान का अर्जन करते रहें। अपने करियर में सफल होने और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने जीवन के राग का स्वयं निर्माण करें।
इस अवसर पर प्रेस्टीज मार्केटिंग क्लब एवं प्रेस्टीज मीडिया म्यूजिक क्लब का शुभारंभ भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *