हेरिटेज रेलवे पुल पर फोटोशूट कराना दंपत्ति को पड़ा महंगा

  
Last Updated:  July 15, 2024 " 08:47 pm"

सामने से ट्रेन आती देख दोनों ने 90 फीट गहरी खाई में लगाई छलांग, गंभीर रूप से हुए घायल।

राजस्थान के पाली इलाके की घटना।

जयपुर : राजस्थान के पाली में एक कपल फोटोशूट कराने के लिए रेलवे पुल पर चला गया, इसी दौरान सामने से ट्रेन आ गई, जिसे देख पति-पत्नी बुरी तरह घबरा गए और दोनों ने 90 फीट गहरी खाई में छलांग लगा दी। राहत की बात यह रही कि हादसे में दोनों की जान तो बच गई लेकिन दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पत्नी का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि पति को जोधपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है।

यह हादसा पाली के गोरमघाट में मीटर गेज ट्रेन के लिए बने हेरिटेज पुल पर उस वक्त हुआ जब दोनों फोटोशूट करवा
रहे थे। इस दौरान युवती के दीदी-जीजा भी मौजूद थे, जो कुछ दूर खड़े हुए थे। घायल पति-पत्नी का नाम राहुल मेवाड़ा और जाहन्वी बताया जा रहा है। इनकी शादी करीब डेढ़ साल पहले ही हुई है। इनमें से राहुल कलालों की पिपलियां (बगड़ी
नगर) का निवासी है। यह कपल अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ सुहावने मौसम का मजा लेने बाइक से गोरमघाट घूमने गया था। इसी दौरान रेलवे ब्रिज पर फोटोशूट कराने के चक्कर में दोनों की जान पर बन आई।

अहम बात ये भी रही कि रेलवे पुल पर युवक-युवती को देखकर ट्रेन के लोको पायलट ने ब्रेक भी लगा दिए थे, जिससे ट्रेन पुल पर पहुंचकर रूक गई थी। यानी अगर ये दोनों वहां खड़े भी रहते तो ट्रेन इनसे नहीं टकराती।लेकिन ट्रेन को करीब आता देख जान बचाने की जल्दबाजी में दोनों ने पुल से नीचे छलांग लगा दी और घायल हो गए।खाई में गिरने के बाद दोनों को गंभीर अवस्था में उसी ट्रेन से पहले फुलाद रेलवे स्टेशन लाया गया, फिर वहां से एम्बुलेंस के जरिए सोजत अस्पताल ले जाया गया, जहां से राहुल को जोधपुर रेफर कर दिया गया, उसकी रीढ़ की हड्डी में गहरी चोट आई है। वहीं उसकी पत्नी जाहन्वी का इलाज पाली के बांगड़ अस्पताल में चल रहा है। उसका एक पैर फ्रैक्चर हुआ है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *