हॉकर्स जोन निर्माण के बाद ठेला मुक्त होगा एयरपोर्ट रोड : महापौर

  
Last Updated:  December 27, 2023 " 11:33 pm"

महापौर ने रामचंद्र नगर से एरोड्रम थाने तक किया सड़क का निरीक्षण।

दुकानदारों से की अपील, स्वेच्छा से हटाएं अतिक्रमण।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बुधवार को रामचन्द्र नगर से कालानी नगर चौराहा होते हुए एरोड्रम थाने तक मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर परिषद सदस्य निरंजनसिंह चौहान, राकेश जैन, अश्विनी शुक्ल, पार्षद श्रीमती बरखा नितिन मालू, भावना मनोज मिश्रा, संध्या यादव, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, वैभव देवलासे, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने बडा गणपति से रामचन्द्र नगर, कालानी नगर होते हुए, एरोड्रम थाने तक निर्मित आदर्श रोड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के पूर्व महापौर द्वारा विभागीय अधिकारियों से इंदौर के मॉडल रोड को लेकर प्लानिंग की जानकारी ली, जिसके तहत उक्त मार्ग के मध्य लगे मिडियन को नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए, पूर्ण रूप से बंद करने के विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिए। इसके साथ ही रामचन्द्र नगर से कालानी नगर चौराहे के मध्य साइनएज लगाने के भी निर्देश दिए गए। उक्त मार्ग पर सडक किनारे व फुटपाथ पर सामान रखकर व्यवसाय करने वालो को सर्वप्रथम समझाइश दी जाएगी, इसके बाद भी अतिक्रमण नही हटाने पर निगम द्वारा कार्रवाई की जाएगी। उक्त मार्ग को ठेला मुक्त मार्ग बनाने के भी निर्देश दिए गए।

महापौर भार्गव ने कहा कि रामचन्द्र नगर चौराहे से एअरपोर्ट तक निर्मित सडक इंदौर शहर की महत्वपूर्ण रोड है। शहर में एअरपोर्ट की ओर से आने वाले सर्व प्रथम इंदौर में इस मार्ग को देखते हैं, इंदौर स्वच्छता का मॉडल है और यातायात के बेहतर विकल्प में यह एक बेहतर मॉडल रोड है। निगम परिषद में इस मार्ग को आदर्श रोड बनाने के साथ ही इसके सौन्दर्यीकरण व इस मार्ग पर हॉकर्स जोन, फुटपाथ निर्माण के संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया था। इस मार्ग के किनारे स्टॉर्म वॉटर लाइन भी डाली गई है। मार्ग के किनारे बनाए गए हॉकर्स जोन पर क्षेत्र के रेहडी व ठेले वालों को शिफ्ट किया जाएगा, ताकि यातायात बाधित होने की समस्या से निजात मिल सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *