एक मई से प्रारम्भ होगा स्थानांतरण का दौर, प्रभारी और विभागीय मंत्री का अनुमोदन जरूरी

  
Last Updated:  March 16, 2021 " 07:00 pm"

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को सम्पन्न हुई कैबिनेट की बैठक में स्थानांतरण नीति पर विस्तार से चर्चा की गई।इस बारे में यह निर्णय लिया गया कि इस वर्ष प्रदेश में सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के तबादले 1 अप्रैल के बजाय 1 मई से प्रारंभ होंगे।
कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि MP में 42 नए महिला थाने खुलेंगे। इनके खुलने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में महिला थाने हो जाएंगे।
मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्यप्रदेश में अब अप्रैल के स्थान पर 1 मई से ट्रांसफर की शुरुआत हो जाएगी। जिलों में प्रभारी मंत्री और प्रदेश में विभागीय मंत्री का अनुमोदन स्थानांतरण में जरूरी होगा। क्लास वन अधिकारी का तबादला मुख्यमंत्री के अनुमोदन से होगा।

प्रदेश के हर जिले में महिला थाने खोले जाएंगे।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दस जिलों में महिला थाने पहले से हैं, अब प्रदेश में 42 नए महिला थाने और खोले जाएंगे।
उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में पशुओं का टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। पशुपालन और डेयरी विभाग को इसकी जिमेदारी दी गई है।

आंगनवाडी केंद्रों में नही मिलेगा अंडा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि अब आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडों का वितरण नहीं किया जाएगा इस प्रकार शिवराज सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार के निर्णय को पलट दिया है। अब अंडों के बजाय आंगनवाड़ी केंद्रों में सप्ताह में 3 दिन बच्चों को दूध वितरित किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *