नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में मन्दिर परिसर में फिल्माए किसिंग सीन पर बवाल, निर्माता के खिलाफ प्रकरण दर्ज

  
Last Updated:  November 24, 2020 " 04:58 pm"

भोपाल : @NetflixIndia पर ‘A Suitable Boy’ वेब सीरीज में मप्र के एक मंदिर में प्रेमी जोड़े द्वारा किसिंग सीन पर बवाल खडा हो गया है।सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक इसका पुरजोर विरोध हो रहा है। भाजपा नेताओं ने इसे जल्द से जल्द हटाने की मांग की है। ऐसा ना करने पर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।इस मामले में रीवा थाने में मामला भी दर्ज किया गया है। वही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्ना ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मामले की जांच की जाए।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने ट्वीट कर लिखा है कि अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में @NetflixIndia ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फ़िल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है। सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैने रीवा में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।
अगले ट्वीट में तिवारी ने लिखा है कि मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य।क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको @NetflixIndia? हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है। माफ़ी माँगनी पड़ेगी। महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान हैं पर @NetflixIndia इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है। अपने फ़ोन से netflix हटा रहा हूँ। और आप?

तिवारी का कहना है कि ये हिंदू भावनाओं को आहत करने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का शर्मनाक प्रयास है, जिसे हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। महेश्वर में पाषाण काल के अनगिनत शिवलिंग हैं। महारानी अहिल्याबाई होल्कर के शासनकाल में इसे और दिव्य स्वरूप दिया गया। ऐसी महान शासिका की कर्मभूमि और हिंदू आस्था के प्रतीक महेश्वर घाट में चुंबन दृश्य दिखाने से साजिश की बू आती है।

भाजपा नेता ने दी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन की धमकी

इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने रीवा पुलिस को शिकायत पत्र देकर वेब सीरीज निर्माता नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। तिवारी ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर OTT प्लेटफॉर्म से वीडियो नहीं हटाया जाता तो फिर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया जाएगा। तिवारी ने नेटफ्लिक्स की अधिकारी मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

गृहमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इस सीरिज में मंदिर के अंदर एक मुस्लिम व्यक्ति चुंबन के दृश्यों को बार बार फिल्मा रहा है। मैं इस तरह के दृश्यों को आपत्तिजनक मानता हूं। अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे इसका परीक्षण करें कि नेटफ्लिक्स पर यह कार्यक्रम किस उद्देश्य से दोबारा शुरु किया गया है। निर्माता- निर्देशक पर क्या कार्रवाई हो सकती है, इसकी मुझे पूरी जानकारी दे।

मध्यप्रदेश के महेश्वर में शूट किया गया है सीन।

बता दे कि यह सीरीज विक्रम सेठ की लिखी किताब पर आधारित है। इसे नेटफ्लिक्स ने बनाया है। कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के का किसिंग सीन दिखाया गया है। यह किसिंग सीन मध्य प्रदेश के महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर परिसर में दिखाया गया है, जिसके चलते विरोध के स्वर तेजी से फूट रहे है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *