सांसद और संभागायुक्त ने पूजन कर जिलों के लिए रवाना की कोरोना वैक्सीन की खेप

  
Last Updated:  January 13, 2021 " 08:11 pm"

इंदौर : 13 बक्सों में पुणे से इंदौर आए कोरोना वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ के 1 लाख 52 हजार डोज को एयरपोर्ट से एमटीएच कम्पाउंड स्थित रीजनल वैक्सीन सेंटर में लाकर रखा गया। बाद में सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा और कलेक्टर मनीष सिंह वैक्सीन सेंटर पहुंचे और वैक्सीन के स्टोरेज और वितरण व्यवस्था का जायजा लिया।उन्होंने फ्रीजर वैन (टीका रथ ) के जरिए तय संख्या में वैक्सीन के डोज इंदौर-उज्जैन के विभिन्न जिलों में रवाना भी किए।

सभी जिलों में वैक्सीन स्टोरेज के किए गए हैं इंतजाम।

संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने बताया कि कुल 1 लाख 52 हजार वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए हैं। जिनमें 92 हजार इंदौर व 60 हजार उज्जैन संभाग के लिए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों संभाग के सभी जिलों में फ्रीजर वैन के जरिए तय संख्या में वैक्सीन के डोज भेजे जा रहे हैं। हर जिले में जरूरी तापमान पर वैक्सीन के स्टोरेज हेतु फ्रीजर के इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इंदौर जिले के लिए 35 हजार वैक्सीन के डोज रखे गए हैं।

पूरीतरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया देशभर में 16 जनवरी से विश्व का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान प्रारम्भ होने जा रहा है। पहले चरण में हैल्थवर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने वैक्सीन को लेकर व्यक्त की जा रही आशंकाओं को निराधार बताया और कहा कि ये वैक्सीन पूरीतरह सुरक्षित है। सांसद लालवानी ने कहा कि जब भी हमारी बारी आएगी वे सबसे पहले कोरोना का टीका लगवाएंगे।

16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण अभियान।

बता दें कि पूरे देश के साथ इंदौर में भी कोरोना वैक्सिनेशन अभियान 16 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगा। वैक्सिनेशन को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक इंतजाम किए हैं। 8 अस्पताल टीकाकरण के लिए चिन्हित किए गए हैं। हाल ही में टीकाकरण प्रक्रिया को लेकर रिहर्सल भी की गई थी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *