कांग्रेस का दावा, मप्र को बदहाली से बेहतरी की ओर ले जा रही कमलनाथ सरकार

  
Last Updated:  September 11, 2019 " 04:38 pm"

इंदौर : बीजेपी के घंटानाद आंदोलन के जवाब में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए सीएम कमलनाथ ने हर जिले में अपने सिपहसालारों को उतार दिया। इंदौर में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अभय दुबे और शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने पत्रकार वार्ता के जरिये कांग्रेस सरकार के जनहितकारी कार्यों को गिनाया। श्री दुबे ने आंकड़ों के हवाले से यह दर्शाने का प्रयास किया कि उन्हें पूर्व की बीजेपी सरकार से बदहाल आर्थिक विरासत मिली थी। बावजूद इसके सीएम कमलनाथ ने बीते 9 माह में जनता के हित में कई कदम उठाए हैं। अभीतक19 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है। देश में सबसे सस्ती बिजली प्रदेश के किसानों को दी जा रही है। अनुसूचित जाति- जनजाति के किसानों को कृषि उपयोग के लिए मुफ्त बिजली दी जा रही है। एक करोड़ से अधिक बिजली उपभोक्ताओं को इंदिरा गृह ज्योति योजना का लाभ दिया जा रहा है। एससीएसटी के 6 लाख 70 हजार उपभोक्ताओं को 25 रुपए प्रतिमाह में बिजली दी जा रही है।

राइट टू वाटर कानून बना रहे हैं।

अभय दुबे और विनय बाकलीवाल ने बताया कि कमलनाथ सरकार राइट टू वाटर कानून लाने जा रही है। इसके तहत प्रत्येक नागरिक को पीने के पानी का कानूनी अधिकार मिलेगा। सरकार जलस्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के साथ गांव- गांव पानी पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है।

मिलावटखोरों पर कार्रवाई।

दुबे और बाकलीवाल ने दावा किया कि कमलनाथ सरकार ने मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रही है। प्रदेश में ग्वालियर, इंदौर व जबलपुर में शीघ्र खाद्य प्रयोगशालाएं भी स्थापित की जाएंगी ताकि मिलावटखोरों पर कारगर कार्रवाई की जा सकें।

नर्मदा को निर्मल करेंगे।

पत्रकार वार्ता में बताया गया कि प्रदेश की जीवनदायिनी मां नर्मदा को निर्मल बनाने के लिए नर्मदा किनारे बसे 25 शहरों में सेप्टेज मैनेजमेंट का कार्य तेजी से किया जाएगा। ताकि गंदा पानी नर्मदा में न मिल सके।

इंदौर को मिलेगी मेट्रोपोलिटन प्लानिंग अथॉरिटी की सौगात।

कमलनाथ सरकार जल्दी ही इंदौर को मेट्रोपोलिटन प्लानिंग अथॉरिटी की सौगात देने जा रही है।
इसी के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए मेट्रो परियोजना पर तेजी से काम करने, निवेश को बढ़ावा देने, आधुनिक गौशालाएं खोलने, भोपाल- इंदौर एक्सप्रेस वे का निर्माण, राम वन पथ गमन को अलौकिक स्वरूप देने और महाकाल मंदिर परिसर को विकसित करने की योजना पर भी कमलनाथ सरकार का कर रही है।
श्री दुबे और बाकलीवाल ने दावा किया कि कमलनाथ सरकार के विकास कार्य शीघ्र ही धरातल पर दिखाई देने लगेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *