मप्र में भी कोरोना की दस्तक, एक ही परिवार के 4 लोगों में पाया गया संक्रमण..!

  
Last Updated:  March 20, 2020 " 04:27 pm"

जबलपुर : मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस ने पैर पसार लिए हैं। जबलपुर में 4 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई है। इसके बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया। जिला
कलेक्टर ने वायरस से संक्रमित चारों मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के निर्देश दिए। विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चारों मरीजों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए आईसीएमआर स्थित एनआईआरटीएच भेजे गए थे। शुक्रवार देर शाम एनआईआरटीएच द्वारा थ्रोट स्वाब की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें चारों को कोरोना वायरस पॉजीटिव बताया गया।
कलेक्टर भरत यादव ने चारों मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि करते हुए बताया कि मरीजों के स्वजन को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। चारों कब दुबई यात्रा से लौटे थे। किस मार्ग से जबलपुर तक पहुंचे थे और संक्रमण की रिपोर्ट मिलने से पूर्व वे कहां-कहां गए, किन लोगों से मेल मुलाकात की, इसका पता लगाया जा रहा है। उन सभी को क्वारंटाइन कर थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जाएंंगे। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज जिन लोगों के संपर्क में रहे वे स्वेच्छा से अस्पताल पहुंचकर जांच कराएं।
आपको बता दें कि अभी तक मप्र कोरोना के संक्रमण से बचा हुआ था पर जबलपुर में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित पाए जाने से इसके फैलने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में बेहद सजगता और सावधानी बरतने की जरूरत है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *