सड़क पर नोट फेंके जाने से मची सनसनी, कोरोना फैलाने की मानी जा रही साजिश..?

  
Last Updated:  April 16, 2020 " 09:41 am"

इंदौर : एक ओर कोरोना के खिलाफ शासन- प्रशासन सहित पूरा देश एकजुट होकर जंग लड़ रहा है वहीं ‘जमाती’ किस्म के मुठ्ठीभर लोग विकृत मानसिकता के साथ इस लड़ाई में अड़ंगे डाल रहे हैं। कभी डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टॉफ पर थुंका जा रहा है, कभी उन्हें गालियां देकर अपमानित किया जा रहा है तो कभी उनपर पत्थर बरसाए जा रहे हैं। सिर्फ इंदौर ही नहीं पूरे देश में सुनियोजित ढंग से इसतरह के प्रयास किये जा रहे हैं जिससे समाज में विभेद पैदा हो, कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो जाए और हालात बेकाबू हों जाएं। तमाम प्रयासों के बाद भी ऐसे लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

हीरानगर थाना क्षेत्र में फेंक गए नोट..।

गुरुवार को ऐसी ही हरकत कार सवार किसी व्यक्ति ने की। हीरानगर थाना क्षेत्र में खातीपुरा मेनरोड स्थित खाती समाज की धर्मशाला के सामने की गली में अज्ञात व्यक्ति 100, 200 व 500 के कुछ नोट फेंककर चला गया। आशंका यही जताई गई कि नोटों पर थूकने के बाद उन्हें फेंका गया। साफ तौर पर समाज के दुश्मन उक्त व्यक्ति का मकसद कोरोना का फैलाव करना था, लोग उन नोटों को लालच में उठाए और संक्रमण के शिकार हो जाएं।

फेंके गए नोटों व घटनास्थल को किया सेनिटाइज।

इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल नगर निगम और हीरानगर पुलिस को इस मामले की सूचना दी। निगम आयुक्त आशीष सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर आयुक्त रजनीश कसेरा और निगम के अमले को मौके पर भेजा। हीरानगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल को सील करते हुए किसी को भी नोटों को नहीँ छूने की हिदायत दी। निगम के अमले ने फेंके गए नोटों को केमिकल का छिड़काव कर सेनिटाइज किया। घटनास्थल पर भी दवाई का छिड़काव कर उसे सेनिटाइज किया गया।
पुलिस ने पंचनामा बनाकर नोटों को कब्जे में ले लिया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालकर नोट फेंकने वाले आरोपी की तलाश की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *