दुबई में देवी अहिल्याबाई अवॉर्ड से सम्मानित किए गए इंदौर के समीर शर्मा

  
Last Updated:  June 5, 2024 " 08:00 pm"

इंडियन पीपुल्स फोरम, यूएई ने स्थापित किया है देवी अहिल्याबाई के नाम पर यह सम्मान।

इंदौर : शहर के ख्यात स्टार्टअप मैन और पर्यावरण संरक्षण , स्वच्छता व सस्टेनेबिलिटी के क्षेत्र में कार्य कर रहे समीर शर्मा को संयुक्त अरब अमीरात में एक गरिमापूर्ण समारोह में इंडियन पीपल फोरम द्वारा इंदौर के प्रवासी भारतीयों की उपस्थिति के बीच देवी अहिल्याबाई अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। ये अवॉर्ड इसी वर्ष से प्रारंभ हुआ है।

समारोह में IPF चैयरमेन जीतेन्द्र वैद्य, भारतीय काउंसलेट ब्रिजेन्द्र सिंह के आतिथ्य में यह सम्मान कुल 08 महिलाओं और 03 पुरुषों जो दुबई में निवासरत हैं, उनकी समाज सेवा हेतु दिया गया दिया गया।

इंदौर से एकमात्र समीर शर्मा को इस अवसर पर आमंत्रित किया गया। उन्होंने कार्यक्रम में सस्टेनेबल लाइफ स्टाइल पर प्रेजेंटेशन भी दिया।

वर्ल्ड इनवायरमेंट डे के अवसर पर इस इवेंट को प्लास्टिक फ्री और डिस्पोसेबल फ्री इंदौर के ही स्टार्ट अप स्वाहा ने वेस्ट फ्री बनाया।

सभी अतिथियों को सस्टेनेबल किट उपहार स्वरुप दिए गए। जीतेन्द्र वैद ने सभी को कचरा मुक्त और प्लस्टिक मुक्त जीवन की शपथ दिलाई !

वर्ल्ड एन्वायरमेंट डे पर इंदौर के समीर शर्मा ने स्थानीय लोगों को प्लास्टिक फ्री जीवन के सूत्र भी बताए। यह कार्यक्रम यूनाइटेड नेशंस एन्वायरमेंट प्रोग्राम का रजिस्टर्ड इवेंट बना।

बता दें कि युएई सरकार ने एक जून से दुबई को प्लास्टिक थैली फ्री कर दिया है। इंदौर की कम्युनिटी इसमें सबसे आगे है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *