अटल शास्त्र मार्केनॉमी पुरस्कार से सम्मानित किए गए डॉ. डेविश जैन

  
Last Updated:  December 2, 2022 " 07:37 pm"

इंदौर : मध्य प्रदेश के ख्यात शिक्षाविद, उद्योगपति, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन तथा प्रेस्टीज ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट डॉ डेविश जैन को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भारतीय स्वास्थ्य आहार में सोयाबीन को बढ़ावा देने तथा शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रतिष्ठित ‘अटल शास्त्र मार्केनॉमी- डॉयन ऑफ इंडस्ट्रीज, इकोनॉमी ‘ से सम्मानित किया गया है।

यह पुरस्कार उन्हें फाल्कन मीडिया एवं मार्केनॉमी फाउंडेशन द्वारा मुंबई में आयोजित 7वें अटल शास्त्र मार्केनॉमी अवार्ड्स 2022 पुरस्कार समारोह में विशिष्ट अतिथियों, कॉर्पोरेट जगत के दिग्गजों की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

पिता नेमनाथ जैन को समर्पित किया अवॉर्ड।

डॉ. जैन ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त कर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, इसे अपने पिता पद्मश्री डॉ नेमनाथ जैन को समर्पित किया उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत, विनम्रता, धैर्य और दृढ़ता को दिया। डॉ. जैन ने भारत को खाद्य तेलों में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सोयाबीन की उत्पादकता को बढ़ावा देने के क्षेत्रों में उनके द्वारा किए गए सभी कार्यों की चर्चा करते हुए सोया भोजन को भारतीय स्वास्थ्यआहार में सबसे सस्ते प्रोटीन स्रोत के रूप में शामिल करने की उनकी निरंतर पहल का प्रमुखता से उल्लेख किया।
उन्होंने कहा कि प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन अपने प्रबंधन, इंजीनियरिंग और अन्य शिक्षण संस्थानों के माध्यम से मध्य प्रदेश और मध्य भारत में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने हेतु ढाई दशकों के अधिक समय से कार्य कर रहा है। शीघ्र ही उनका समूह हरित ईंधन और सौर ऊर्जा के उत्पादन हेतु नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में प्रवेश करेगा।

डॉ जैन के अलावा, विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के संगठनों, कॉर्पोरेट और सरकारी निकायों के गणमान्य व्यक्तियों को भी विभिन्न श्रेणियों में अटल शास्त्र मार्केनॉमी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *